मनी लॉन्डरिंग मामले में मुख़्तार अंसारी का विधायक बेटा अब्बास गिरफ्तार, ED ने किया अरेस्ट
मनी लॉन्डरिंग मामले में मुख़्तार अंसारी का विधायक बेटा अब्बास गिरफ्तार, ED ने किया अरेस्ट
Share:

लखनऊ: माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को केंद्रीय जाँच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार (4 नवंबर) देर रात अरेस्ट कर लिया. इससे पहले ED ने अपने प्रयागराज दफ्तर में अंसारी से 9 घंटे तक पूछताछ की. मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने अब्बास को बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया था. मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी के बयान दर्ज करने के बाद अब्बास अंसारी से दूसरे राउंड की पूछताछ शुरू की गई थी, जिसके बाद जांच एजेंसी ने उन्हें अरेस्ट कर लिया.

रिपोर्ट के अनुसार, अब्बास को पहले पूछताछ के बाद हिरासत में लिया गया, फिर कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद उनकी गिरफ्तारी दर्शाई गई. इस दौरान ED कार्यालय के बाहर भारी पुलिस फोर्स भी तैनात रहा. बता दें कि, अब्बास मऊ विधानसभा सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) से MLA हैं. जांच एजेंसी ने अब्बास के खिलाफ गत माह लुकआउट नोटिस जारी किया था. ED ने मार्च 2021 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. इसके बाद एजेंसी ने मुख्तार के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी से इस साल 9 मई, फिर मुख्तार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी और MLA भतीजे शोएब अंसारी से 10 मई को और अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी से 20 मई को पूछताछ की थी.

बता दें कि, मुख्तार अंसारी के खिलाफ 2020 में जाली कागज़ात तैयार कर सरकारी जमीन पर कब्जे करने, लखनऊ में धोखाधड़ी कर संपत्ति अर्जित करने, धोखाधड़ी कर विधायक निधि निकालने को लेकर मामला दर्ज है. इन्हीं तीनों मुकदमों को आधार बनाकर ED ने भी मुख्तार अंसारी पर धन शोधन का मामला दर्ज किया है.

वंदे भारत ट्रेन से जानवरों के टकराने को लेकर RPF सतर्क, सरपंचों को भेजे नोटिस

दिल्ली MCD चुनाव का हुआ ऐलान, जानिए कब है मतदान

आज़म खान के बाद अब भाजपा विधायक विक्रम सैनी की सदस्यता रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -