वंदे भारत ट्रेन से जानवरों के टकराने को लेकर RPF सतर्क, सरपंचों को भेजे नोटिस
वंदे भारत ट्रेन से जानवरों के टकराने को लेकर RPF सतर्क, सरपंचों को भेजे नोटिस
Share:

नई दिल्ली: बीते दिनों वंदे भारत ट्रेन से एक के बाद एक जानवरों के टकराने की घटना से अब रेलवे पुलिस एक्शन में आ गई है। रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने महाराष्ट्र के पालघर में रेल मार्ग से सटे ग्रामों के सरपंचों को इस संबंध में नोटिस जारी करना शुरू किया है। नोटिस में उनसे पटरी के आसपास आवारा पशुओं को नहीं जाने देने के निर्देश दिए गए है। 

अधिकारियों ने आज शुक्रवार को इस संबंध में जानकारी दी है। इस नोटिस में चेतावनी दी गई है कि अगर किसी मवेशी का मालिक लापरवाही बरतता पाया जाएगा, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को गुजरात और महाराष्ट्र की राजधानियों के बीच सेमी-हाई स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन सेवा का शुभारम्भ किया था। इसकी शुरूआत के बाद से गुजरात में इस तरह की तीन घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें ट्रेन मवेशियों से टकरा गई है।

पश्चिमी रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि नोटिस RPF के मुंबई डिवीजन द्वारा ग्राम सरपंचों को जारी किये जा रहे हैं, जिनमें अधिकारियों ने स्थानीय निवासियों से अपने मवेशियों को पटरी के आसपास नहीं जाने देने का अनुरोध किया है, ताकि इस तरह के हादसों को टाला जा सके। ठाकुर ने कहा कि सरपंचों को भेजे गये नोटिस निवारक प्रकृति के हैं।

दिल्ली MCD चुनाव का हुआ ऐलान, जानिए कब है मतदान

आज़म खान के बाद अब भाजपा विधायक विक्रम सैनी की सदस्यता रद्द

हिमचाल चुनाव में आज प्रियंका भरेंगी हुंकार, भाजपा भी करेगी पलटवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -