जहरीला भाषण देने के मामले में मुफ़्ती सलमान अज़हरी गिरफ्तार, कहा था- आज कुत्तों का वक़्त है, हमारा दौर आएगा...
जहरीला भाषण देने के मामले में मुफ़्ती सलमान अज़हरी गिरफ्तार, कहा था- आज कुत्तों का वक़्त है, हमारा दौर आएगा...
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र और गुजरात पुलिस ने जहरीला भाषण देने के आरोप में इस्लामिक उपदेशक मुफ्ती सलमान अज़हरी को रविवार को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया। मुफ़्ती सलमान को घाटकोपर पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिया गया, इस बीच उनके सैकड़ों समर्थक उनकी तत्काल रिहाई की मांग करते हुए स्टेशन के बाहर जमा हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में यातायात बाधित होने के कारण पुलिस ने मुफ्ती के समर्थकों पर लाठीचार्ज किया। 

मौलवी ने पुलिस स्टेशन के अंदर से अपने समर्थकों को भी संबोधित किया और उनसे विरोध न करने को कहा। मुफ़्ती सलमान अज़हरी ने कहा, "न तो मैं अपराधी हूं, न ही मुझे अपराध करने के लिए यहां लाया गया है। वे आवश्यक जांच कर रहे हैं और मैं भी उनके साथ सहयोग कर रहा हूं। अगर यह मेरी नियति है तो मैं गिरफ्तार होने के लिए तैयार हूं।"   गुजरात के जूनागढ़ में दिए गए एक भाषण के ऑनलाइन प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद मुफ्ती और दो अन्य को भारतीय दंड संहिता की धारा 153 बी (विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (2) (एक समुदाय के खिलाफ अपराध भड़काने के लिए प्रसारित बयान) के तहत गिरफ्तार किया गया था।

दो अन्य - मोहम्मद यूसुफ मालेक और अजीम हबीब ओडेदरा - स्थानीय आयोजक हैं और उन्हें मुफ्ती की हिरासत से पहले ही गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद गुजरात पुलिस ने मौलवी को गिरफ्तार करने के लिए महाराष्ट्र पुलिस से मदद मांगी। मुफ्ती के वकील ने कहा कि रविवार सुबह करीब 35 से 40 पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में उनके घर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें उनकी यात्रा के उद्देश्य के बारे में सूचित करने से इनकार कर दिया।

वकील ने कहा कि, "मौलाना मुफ़्ती सलमान अज़हरी से समन्वय करने के बाद, उन्होंने (पुलिस ने) कहा कि गुजरात में 153 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। मौलाना मुफ़्ती सलमान अज़हरी उनके साथ पुलिस स्टेशन आए और सहयोग भी किया, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।" 

क्या बोले थे मौलाना :-

वीडियो में, अज़हरी कहते हैं कि, "अभी तो कर्बला का आखिरी मैदान बाकी है, कुछ देर की खामोशी है, फिर किनारा आएगा। आज कुत्तों का वक्त है, कल हमारा दौर आएगा।" इतना कहने के बाद वह 'लब्बेक या रसूलुल्लाह' चिलाते हैं और सामने मौजूद भीड़ इसे दोहराती है। 22 सेकेंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था और लोग कार्रवाई की मांग कर रहे थे। अपने भाषण की शुरुआत में अज़हरी जूनागढ़ के इतिहास का जिक्र करते हैं और कहते हैं कि जूनागढ़ के लोग किसी के हाथ में नहीं आए। मुफ़्ती ने कहा कि, “उन्हें अंदर लाने (भारत में विलय कराने) के लिए कई प्रयास करने पड़े। जैसे आप जल्द ही किसी के हाथ नहीं आए, मैं चाहता हूं कि आज आप अपने गले में किसी और की बेल्ट न पहनें, हमारे पास केवल ताजदार-ए-मदीना की गुलामी है। फिर अज़हरी और भीड़ 'गुलाम है गुलाम है, रसूल के गुलाम है' का नारा लगाने लगते हैं। 

 

आगे मुसलमानों पर एक कथित स्टडी का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, “मुसलमानों को पीटा जाता है, कत्ल किया जाता है, बच्चों को मार दिया जाता है, महिलाओं को लूट लिया जाता है, घर नष्ट कर दिए जाते हैं, मस्जिदें जला दी जाती हैं, लेकिन यह उनका नेता नहीं है ,जो उन्हें वापस एक साथ लाता है। समय-समय पर वे बिखरे हुए हैं और फिर से एकजुट हुए हैं और मोहम्मद के नाम पर जिन्दा हो गए हैं, ताजदार-ए-मदीना के नाम पर एकजुट हुए हैं।''

उन्होंने आगे मुस्लिम युवाओं को भड़काते हुए कहा कि, “आपने अब हजूर-ए-अखलाक को हल्के में लेना शुरू कर दिया है। इस्लाम को हल्के में लिया जाने लगा है। अब नौबत यहां तक आ गई है कि न तो हमारी मस्जिदें सुरक्षित हैं, न ही हमारी टोपी, दाढ़ी, कुछ भी सुरक्षित नहीं है।” वह आगे एक कथित घटना का हवाला देते हुए मुहम्मद बिन कासिम का महिमामंडन करते हैं और कहते हैं कि, “वह अपनी बहन की लूटी हुई इज्जत को बचाने के लिए हजारों की सेना लेकर हिंदुस्तान आया। भाषण के दौरान कासिम को भारत की धरती पर 'परचम-ए-इस्लाम' फहराने वाला पहला व्यक्ति भी बताया गया।'

भाषण के अंत में अज़हरी कहते हैं कि, ''इंकलाब आपके घर से होगा. उनमें मस्जिदों को बुतखाना (मूर्तिघर/मंदिर) बनाने की हिम्मत नहीं है। आपने मस्जिदों को वीरान छोड़ दिया है और हमारे यहां एक मुहावरा है कि जब मैदान खुला होता है, तो कुत्तों का राज होता है. यदि तुम मैदान में घूमते रहोगे तो कोई कुत्ते नहीं होंगे।”  भाषण के अंत में वह कहते हैं कि, ''मुसलमानों घबराओ मत, अभी खुदा की शान बाकी है। अभी इस्लाम जिंदा है। अभी कुरान बाकी है।  आ जालिम काफिर (गैर मुस्लिम) क्या समझता है, जो रोज हमसे उलझता है, अभी तो कर्बला का आखिरी मकाम बाकी है। कुछ देर की खामोशी है, किनारा आएगा, आज कुत्तों का वक्त है, कल हमारा दौर आएगा।” फिर लब्बैक या रसूलुल्लाह के नारे सुनाई देते हैं और भीड़ इसे दोहराती है।  

बर्फबारी के बीच पहाड़ों में हुई अनोखी शादी, जिसने देखा वो रह गया दंग

कानपुर में हादसा, बेकाबू होकर नाले में गिरी तेज रफ़्तार कार, 6 लोगों की दुखद मौत

झारखंड में आज शक्ति परिक्षण, चंपई सरकार को साबित करना होगा बहुमत, हैदराबाद से लौटे विधायक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -