मूवी रिव्यू: 'मिस्टर कबाड़ी' कॉमेडी के साथ देगी मैसेज
मूवी रिव्यू: 'मिस्टर कबाड़ी' कॉमेडी के साथ देगी मैसेज
Share:

डायरेक्टर---सीमा कपूर 
प्रोड्यूसर: अनूप जलोटा, राकेश गुप्ता, दिनेश गुप्ता, ओम छंगाणी 
स्टार कास्ट---दिवंगत ओम पूरी, अन्नू कपूर, सारिका, राजीव सिंह, कशिश वोरा 
रेटिंग ---2.5/5
जॉनर---कॉमेडी 


आपको बता दे की तीन दशक से ज्यादा समय तक भारतीय आैर विदेशी फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाने वाले दिग्गज अभिनेताओं में शुमार दिवंगत अभिनेता आेम पुरी की आखिरी फिल्म 8 सितंबर यानि की आज रिलीज हो गई है. इस फिल्म का निर्देशन सीमा कपूर ने किया है. फिल्म आपको मनोरंजन के साथ साथ एक अच्छा संदेश भी दे रही है. सीमा कपूर ने बताया कि यह फिल्म एक कबाड़ी के अचानक धनपति बनने पर आधारित है. आइए जानते हैं कैसी है यह फिल्म...  

कहानी: 
जब हम थिएटर करते थे उस वक्त काफी फ्रेंच और रशियन लिट्रेचर पढ़ते थे. उस जमाने में नाटक बहुत मशहूर होता था. मौलियर के नाटक करते थे. एक नाटक की कहानी एेसी थी कि जिसमें पुराने धनाट्य की तरह कुछ लोग अभिनय करना चाहते थे लेकिन नहीं कर पाते. वह पकड़ में आ जाते थे. एेसी ही एक कहानी है 'मिस्टर कबाड़ी' यानि हमारे दिवंगत ओम पूरी साहब की जो के रहते तो एक कबाड़ी है लेकिन अचानक लखपती बन जाता है.

लेकिन ओवनराइट लखपती बनने से वो वह स्टेटस हासिल नहीं कर पाता जो असल में अमीर लोगों का होता है. चूंकि इंग्लिश नहीं आती और पढ़ाई भी नहीं की है. लेकिन बेटे को बिजनेस में उतारना चाहता है. इसलिए जगह-जगह शौचालय की ओपनिंग करते हैं. और जब लड़के की शादी की बात हो होती है तब शर्म के कारण लड़की वालों को रेस्टोरेंट होने की बात करते हैं. लेकिन आखिर में पकड़े जाते हैं. इस तरह से फिल्म की कहानी मनोरंजन के साथ साथ समाज को एक अच्छा संदेश भी दे रही है व दिवंगत ओम पूरी भी एक बार फिर से लोगो के जेहन में लौंट आए है.    

निर्देशन: 
हास्य और व्यंग्य से भरपूर फिल्म मिस्टर कबाड़ी प्रसिद्ध अभिनेता स्वर्गीय ओम पुरी की आखिरी फिल्म है. खास बात यह है कि इस फिल्म का निर्देशन ओम पुरी की पहली पत्नी सीमा कपूर ने किया है. फिल्म की कहानी भी सीमा कपूर ने लिखी है. 1986 में पहला सीरियल किले का रहस्य का निर्देशन किया था.

तब से ही निर्देशन में दिलचस्पी रही है. इसलिए थिएटर हो, टीवी सीरियल हो या फिल्में निर्देशन में हमेशा जोर रहा है. इस बार मिस्टर कबाड़ी में हास्य के साथ व्यंग्य प्रस्तुत किया है, जिससे लोगों को हास्य के जरिए संदेश दिया जा सके. ओम पुरी की पहली पत्नी सीमा कपूर द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में अन्नू कपूर शीर्षक भूमिका में हैं.

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस:
फिल्म में दिंवगत अभिनेता ओम पूरी के अलावा अन्नू कपूर व सारिका, राजीव सिंह तथा कशिश वोरा का भी शानदार अभिनय रहा है.   

फिल्म का म्यूजिक:
फिल्म को ओम छंगानी और अनूप जलोटा ने प्रोड्यूस किया है. यह अच्छी बात है कि ओम जहां एक ओर फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर उन्होंने फिल्म का एक गाना भी लिखा है. चूंकि उन्हें संगीत में काफी दिलचस्पी है. फिल्म में एक दृश्य है जिसमें अनूप जलोटा शौचालय के उद्घाटन के दौरान भजन गाते हैं. इसी भजन को ओम ने लिखा है.

देखें या नहीं:
अगर आप अभिनेता दिवंगत अभिनेता के फैन है व एक अच्छी कहानी के जरिये अपना मूड फ्रेश करना चाहते है तो एक बार फिल्म को देखा जा सकता है. 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

डैडी: गैंगस्टर अरुण गवली की सच्ची कहानी से रूबरू करवाती है ये फिल्म!

बॉबी की सास ने खोले कई राज़... कहा "प्लास्टिक की बॉबी रिश्तों की डोर को क्या समझे?"

फिल्म में लालू यादव का किरदार निभाने के लिए उत्साहित है अभिनेता गोविन्द नामदेव

मेरी फिल्म है कोई नसबंदी का प्रचार नहीं, श्रेयस तलपड़े

सुबह-सुबह की चार बजे संजय ने मान्यता पर उड़ेल दिया अपना पूरा प्यार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -