MP: आज इन जिलों में हो सकती है हल्की बारिश
MP: आज इन जिलों में हो सकती है हल्की बारिश
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में मौसम कभी भी करवट ले रहा है। आप देख रहे होंगे राजधानी भोपाल सहित पूरे मध्य प्रदेश में दिन और रात के तापमान में उतार-चढ़ाव देखने के लिए मिल रहा है। अब इसी बीच हम आपको यह भी बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बनी नमी के प्रदेश में पहुंचते ही बादल और बारिश के आसार है। वैसे बादलों के आने के बाद भी मध्यप्रदेश में ठंड अधिक नहीं हो पा रही है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि मध्यप्रदेश में सोमवार से मौसम में बदलाव हुआ है। जी दरअसल मौसम के बदलने से बीते मंगलवार को राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश हुई थी। इसके अलावा कहीं-कहीं तो ओले भी गिरने के बारे में जानकारी मिली थी।

अब हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक आज यानि गुरुवार को जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है, इसी के साथ शेष स्थानों पर मौसम साफ रहने के अनुमान हैं। हाल ही में प्रदेश के मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी कर दिया है। इस पूर्वानुमान को माने तो मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि, 'बुधवार को भी ठंड न के बराबर रही, हालांकि दोपहर बाद आसमान पूरी तरह साफ हो गया था इसके बावजूद ठंड महसूस नहीं हुई। अगले दो से तीन दिन में ठंड फिर जोर पकड़ सकती है।'

इसके अलावा मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि, 'जैसे ही हवाओं की दिशा बदलेगी ठंड अपना असर दिखाएगी क्योंकि उत्तर भारत में बर्फबारी का दौर तो लगातार जारी है ही साथ ही बारिश के कारण चारों ओर की जमीन गीली हो चुकी है। इसका असर भी हवाओं के साथ दिखने लगेगा। हालांकि ऐसा मौसम एक या दो दिन ही रह पाएगा उसके बाद मौसम में फिर ठंडक घुल जाएगी।' आपको बता दें कि 20 फरवरी से तापमान में गिरावट आ सकती है और इसका सबसे ज्यादा असर भोपाल, इंदौर, उज्जैन और जबलपुर में नजर आएगा।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव को ऋचा चड्ढा ने बताया नरक, जानिए क्यों?

हरिद्वार कुम्भ 2021: कोरोना के चलते इस बार 30 दिन का होगा कुम्भ मेला, होंगे 3 शाही स्नान

जिम के बाहर स्पॉट हुईं रिया चक्रवर्ती, वायरल हो रहा वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -