'500 रुपये में बेटा होने की दवा दे रहा था शख्स', पुलिस ने रंगेहाथों किया गिरफ्तार
'500 रुपये में बेटा होने की दवा दे रहा था शख्स', पुलिस ने रंगेहाथों किया गिरफ्तार
Share:

गुरुग्राम: स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने पुलिस के साथ मिलकर एक झोलाछाप शख्स को गिरफ्तार किया है। गुरुग्राम के बादशाहपुर क्षेत्र से पकड़े गए इस झोलाछाप पर आरोप है कि यह लड़के की जन्म की गारंटी वाली दवा बेचता था। अपराधी को एक मंदिर के बाहर से पकड़ा गया है, जिसकी पहचान मोहम्मद यामीन के तौर पर हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, उन्हें इस सिलसिले में शिकायत प्राप्त हुई थी कि इलाके के आर्य समाज मंदिर में एक व्यक्ति दवा बेच रहा है। 

स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा अफसर डॉ हरीश, डॉ रवि, डॉ उर्वशी एवं डॉ जय भारत के साथ मिलकर एक टीम बनाई। अफसरों ने कहा कि उन्होंने एक महिला को 2000 रुपये के हस्ताक्षरित नोट देकर फर्जी ग्राहक के तौर पर फर्जी डॉक्टर के पास भेज दिया। झोलाछाप ने नकली ग्राहक से 500 रुपये लिए और उसे बोतल में दवा दे दी। महिला के इशारे पर टीम मौके पर पहुंची तथा यामीन को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि अपराधी के पास से कई एलोपैथिक एवं होम्योपैथिक दवाएं पाई गईं, जबकि उसके पास ये दवाएं लिखने तथा इनका सेवन का सुझाव देने की कोई डिग्री या इजाजत नहीं है।

बादशाहपुर थाने के SHO इंस्पेक्टर मदन लाल ने कहा, अपराधी के खिलाफ FIR दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। वह बीते 8 वर्षों से यह काम कर रहा था जबकि वह सिर्फ मैट्रिक पास है। हम उससे पूछताछ कर रहे हैं”, अपराधी महीने में दो बार ही दवा देने मंदिर आता था। बेटा पैदा करने की गारंटी देकर उपचार करने वाले ऐसे झोलाछाप कई बार पकड़े गए हैं। हरियाणा के ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे कई झोलाछाप हैं, जिनकी दुकान इन फर्जी दावों से ही चल रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2015 में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था, मगर इसी हरियाणा में ऐसे कई मामले सामने आए जिनमें गर्भवतियों को बेटा पैदा करने की गारंटी के नाम 'जहर' दिया गया था। 

ट्रैन से यात्रा करने वाले जरूर पढ़ लें ये खबर, 45 दिन रद्द रहेंगी ये 10 ट्रेनें

दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के इस नेता को बताया CM पद का दावेदार

तेज गति से आ रहे आयशर ने लोगो को रौंदा, 4 लोगो की मौके पर मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -