MP में बदला मौसम का मिजाज, आज इन जिलों में बारिश के आसार

भोपाल: मध्यप्रदेश में एक तरफ कोरोना संकट के बादल है तो दूसरी तरफ मानसून करवट लेने लगा है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि मध्यप्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर रुक-रुक कर बरसात का दौर जारी है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक फिर मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और उज्जैन संभाग में बारिश की संभावना जताई है। जी दरअसल हाल ही में मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान जारी किया गया है।

इस पूर्वानुमान के अनुसार मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है। ऐसा होने से मध्य प्रदेश में दो दिशाओं से मानसून के प्रवेश करने की संभावना बढ़ चुकी है। वहीं इस समय वातावरण में लगातार नमी मिल रही है। जिसके चलते भोपाल, सागर, जबलपुर, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, इंदौर एवं उज्जैन संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार बने है।

आप सभी को यह भी बता दें कि मध्यप्रदेश के अधिकांश जिलों में मानसून पूर्व की गतिविधियां तेज हो गई हैं। इसी के साथ वातावरण में नमी और बादलों के बने रहने के कारण अधिकतम तापमान में कमी दर्ज होने लगी है। हाल ही में वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने कहा है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश से आगे बढ़कर महाराष्ट्र तक पहुंच गया है।

आपको यह भी बता दें कि मध्यप्रदेश के कई जिलों में इस बार प्री-मानसून ने समय से पहले दस्तक दे दी है। जी हाँ और कई जिलों में शनिवार शाम बारिश हुई और अब फिर मौसम वैज्ञानिक ने यह कह दिया है कि आज यानी रविवार शाम को भी मध्यप्रदेश के कई जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है और सोमवार से मौसम साफ होगा।

राज्य को तीसरे स्थान पर पहचानें में ऊर्जा क्षेत्र की है बड़ी भूमिका

शॉकिंग! माता-पिता ने बेटे का शव लेने से किया इंकार, बेटे ने की थी ये गलती

पति के साथ रोमांस करती नजर आईं टीवी की 'डायन', वीडियो देख फैंस हुए फ़िदा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -