मध्यप्रदेश सरकार की घोषणा : पद्मावती पर पढ़ाया जाएगा पाठ
मध्यप्रदेश सरकार की घोषणा : पद्मावती पर पढ़ाया जाएगा पाठ
Share:

भोपाल। रिलीज़ के पहले विवादों से घिरे हिन्दी सिनेमा "पद्मावती" को लेकर उपजे विवाद के बीच, मध्यप्रदेश सरकार ने घोषणा की है कि, अब प्रदेश के स्कूली शिक्षा पाठ्यक्रम में पद्मावती को लेकर पाठ्यसामग्री शामिल की जाएगी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके पहले घोषणा की थी कि, राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले को प्रतिवर्ष राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार देगी।

यह बात भी सामने आई है कि, फिल्म जगत बाॅलीवुड फिल्म पद्मावती के समर्थन में आ गया है। इसके लिए फिल्म पद्मावती के समर्थन में इंडियन फिल्म एंड टेलिविजन एसोसिएशन के बैनर तले सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। एसोसिएशन सदस्य आज शाम करीब 4 बजे से 4.15 बजे के करीब अपना कार्य नहीं करेंगे। कुछ देर के लिए, कार्य बंद करने के साथ ही प्रत्येक सैट पर लाईट्स बंद कर दी जाऐंगी।

एसोसिएशन के सदस्य इस मामले में सांकेतिक विरोध करेंगे। उल्लेखनीय है कि, फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर जमकर विवाद हो रहा है। कथित तौर पर, राजपूत समुदाय आंदोलन कर रहा है तो दूसरी ओर राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ स्थानों पर हिंसक प्रदर्शन भी हुआ है। कुछ लोगों ने रानी पद्मावती का स्मारक बनाने की मांग तक कर दी है।

भारत में रहने को लेकर बेहद दुखी और निराश हूँ- रोहित रॉय

सीएम योगी की रैली में उतरवाया महिला का बुर्का

लोग पहले फिल्म देखे, फिर कुछ कहें- दीपिका पादुकोण

फिल्म पद्मावती पर इस अंदाज़ में दिया अखिलेश ने जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -