किसानों को सरकार का बड़ा तोहफा, CM शिवराज ने किया ये ऐलान
किसानों को सरकार का बड़ा तोहफा, CM शिवराज ने किया ये ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए राहत भरी खबर है। पिछले दिनों हुई वर्षा से फसलों के नुकसान को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक बार फिर बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अगर सोयाबीन की फसल में कहीं नुकसान हुआ होगा तो जल्दी ही सर्वे करवाकर राहत राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को समृद्ध एवं देश का अग्रणी प्रदेश बनायेंगे। रविवार को वे सीहोर जिले के मरदानपुर गांव में 46 करोड़ 22 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमि-पूजन तथा लोकार्पण करने पहुंचे थे।

आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि जनमानस का असीम आशीर्वाद राज्य के विकास और लोगो के जनकल्याण की योजनाएं बनाने की शक्ति देता हैं। यही कारण है कि विकास के लिये सरकार को धन की कमी नही होती जबकि दूसरी सरकारें पैसा नही होने का रोना रोती हैं। बेघरबार लोगों के लिए सीएम लाडली आवास योजना बना दी है जिससे पीएम आवास में जिनके नाम छूट गए हैं उन्हें भी घर बनाने के लिये पैसा प्राप्त हो सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि अशोक नगर और चंदेरी क्षेत्र के विकास के लिये पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी। किसानों के लिये सूखे के संकट में हर संभव सहायता की जायेगी। प्रदेश सरकार उनके साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी है। उन्हें सर्वे कराकर जल्द राहत राशि वितरित की जाएगी। चंदेरी के ऐतिहासिक जागेश्वरी माता मंदिर में जागेश्वरी माता मंदिर लोक बनाया जायेगा। अशोक नगर एवं चंदेरी क्षेत्र के विकास के लिये पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी। किसानों के लिये सूखे के संकट में हर संभव सहायता की जायेगी। 

प्रदेश सरकार उनके साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी है। उन्हें सर्वे कराकर शीघ्र ही राहत राशि वितरित की जाएगी। वे अशोकनगर जिले की चंदेरी तहसील में लाड़ली बहना सम्मेलन में सम्मिलित होने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री शिवराज ने एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि किसान भाइयों को प्रधानमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत केन्द्र सरकार द्वारा 6000 रूपए दिए जाते है, अब राज्य सरकार की तरफ से भी मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत 6000 रूपए की राशि प्रदान की जा रही है। इससे किसानों को प्रतिवर्ष 12000 रूपए की रकम प्राप्त हो रही है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास जमीन नहीं है, उन्हें पट्टा दिया जाएगा तथा उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान बनाकर दिए जाएंगे।

कैसे हुई थी लाल बहादुर शास्त्री की मौत ? तत्कालीन सरकार ने क्यों नहीं कराया पोस्टमार्टम ?

महात्मा गांधी से जुड़े इस मुद्दे पर बहुत कम होती है चर्चा, विदेशी लेखकों ने भर-भरकर लिखा

क्या राहुल गांधी को समझ आ गया 'हिन्दू-हिंदुत्व' का अर्थ, या फिर चुनाव आ गए ? बोले- सत्यम शिवम् सुंदरम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -