मप्र कांग्रेस एक सप्ताह की 'तिरंगा सम्मान यात्रा' आयोजित करेगी
मप्र कांग्रेस एक सप्ताह की 'तिरंगा सम्मान यात्रा' आयोजित करेगी
Share:

भोपाल:  भाजपा के नेतृत्व वाली सांसद सरकार ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अवसर पर 'हर घर तिरंगा' शुरू किया है, जबकि विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने राज्य के सभी प्रभागों में एक सप्ताह तक चलने वाले 'तिरंगा सम्मान महोत्सव' की शुरुआत की है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के अनुसार, पार्टी के अधिकारी इंदौर में 9 अगस्त को पदयात्रा (पैदल मार्च) शुरू करेंगे और 15 अगस्त को भोपाल में इसे समाप्त करेंगे। पार्टी ने अपने शीर्ष अधिकारियों और समर्थकों को निर्देश दिया है कि वे राज्य के प्रत्येक जिले और ब्लॉक में "तिरंगा सम्मान यात्रा" की योजना बनाएं।

10 अगस्त को राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ग्वालियर में पूर्व एमपी मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की जगह इस अभियान में शामिल होंगे। 12, 13 और 14 अगस्त को, पार्टी के शीर्ष नेता कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी और अजय सिंह (राहुल) सागर, चंबल और रीवा में अभियानों में भाग लेंगे।

14 अगस्त को, विवेक तन्खा और राजमनिन पटेल, राज्यसभा के दोनों सदस्य, जबलपुर और शहडोल संभागों में अभियान में भाग लेंगे। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) गोविंद सिंह वहां अभियान में भाग लेंगे।

गुरुवार को कांग्रेस के एक शीर्ष नेता के अनुसार, भोपाल में 15 अगस्त को अभियान समाप्त होने के साथ ही पार्टी के सभी नेता वहां होंगे।

वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को भोपाल में तिरंगा लेकर मार्च निकाला। मुख्यमंत्री चौहान ने राज्य के लोगों से आग्रह किया कि वे अपनी गाढ़ी कमाई से 'तिरंगा' खरीदें और इसे अपने घरों में फहराएं।
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश राज्य ने पूरे राज्य में 1.51 करोड़ 'तिरंगा' (तिरंगा) जुटाने का लक्ष्य रखा है। केंद्र सरकार से 51 लाख तिरंगे आएंगे, जबकि राज्य में एक करोड़ तिरंगे तैयार किए जाएंगे।

'आज़म खान के लिए अगले 48 घंटे बहुत भारी..', अचानक बिगड़ी तबियत, ICU में भर्ती

'सुबह या देर शाम न करें बुलडोज़र की कार्रवाई..', दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश

'हिन्दुओं को सौंपा जाए शाही ईदगाह परिसर..', हाई कोर्ट ने याचिका की सुनवाई पर ही लगा दी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -