लॉकडाउन ने फिर खड़ा किया संकट, ग्वालियर में प्रवासी मजदूरों से भरी बस का हुआ एक्सीडेंट, 3 की मौत

Apr 20 2021 01:33 PM
लॉकडाउन ने फिर खड़ा किया संकट, ग्वालियर में प्रवासी मजदूरों से भरी बस का हुआ एक्सीडेंट, 3 की मौत

ग्वालियर: कोरोना महामारी ने एक बार फिर देश की स्थिति को संकट में डाल दिया है वही दिल्ली, महाराष्ट्र तथा राजस्थान में मिनी लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूरों का पलायन आरम्भ हो गया है। घर जाने की मारामारी मची हुई है। इस कारण कई स्थानों पर हादसे की भी सुचना आ रही है। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में प्रवासी मजदूरों से भरी एक बस पलट गई है, जिसमें सवार तीन व्यक्तियों की मौत हो गई।

कहा जा रहा है कि दिल्ली के टिकमगढ़ तथा छत्तरपुर से एक बस निकली थी। इसमें प्रवासी श्रमिक सवार थे। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के जोरासी में बस हादसे का शिकार हो गई तथा पलट गई। इस घटना में तीन प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई है, जबकि कई व्यक्तियों के घायल होने की खबर है। अवसर पर अफसर पहुंच गए हैं।

वही दिल्ली में 6 दिन के छोटे लॉकडाउन की घोषणा होते ही मजदूर बस अड्डे तथा रेलवे स्टेशनों की तरफ कूच करने लगे। घर लौटने की मार ऐसी मची है कि लोग बसों में ठुंसे पड़े हैं। बस में सीट नहीं मिली तो छत पर बैठ गए। कल शाम से आज प्रातः तक श्रमिकों के दिल्ली छोड़ने का सिलसिला जारी है। बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण की स्थिति बदतर हुई हैं। बीते वर्ष की भांति संपूर्ण लॉकडाउन जैसे कदम अभी नहीं उठाए गए हैं, किन्तु स्पष्ट दिखाई दे रहा है। प्रवासी मजदूरों के मन की आशंका उन्हें शहर छोड़ने को विवश कर रही है। यही कारण है कि दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र, गुजरात तक।।। श्रमिकों का पलायन आरम्भ हो गया है।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने की दो युवकों की हत्या, नोट में लिखा- पुलिस के मुखबिर थे

तेलंगाना में 31 अप्रैल तक लागू हुआ नाईट कर्फ्यू, हाई कोर्ट ने दिया था अल्टीमेटम

क्या कोरोना वैक्सीन के कच्चे माल पर से बैन हटाएगा अमेरिका ? पूनावाला ने की थी अपील