क्या कोरोना वैक्सीन के कच्चे माल पर से बैन हटाएगा अमेरिका ? पूनावाला ने की थी अपील
क्या कोरोना वैक्सीन के कच्चे माल पर से बैन हटाएगा अमेरिका ? पूनावाला ने की थी अपील
Share:

नई दिल्ली: व्हाइट हाउस ने कोरोना वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए कच्चे माल से निर्यात प्रतिबंध हटाने के 'सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया' के आग्रह संबंधी सवाल का जवाब देते हुए सकारात्मक संकेत दिए हैं। सोमवार को व्हाइट हाउस में सुबह कोरोना संबंधी जानकारी दिए जाने के दौरान और बाद में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी से दैनिक प्रेस वार्ता के दौरान सोमवार को इस बारे में दो बार सवाल किया गया।

एक पत्रकार ने सुबह आयोजित प्रेस वार्ता में 'व्हाइट हाउस कोविड-19 रिस्पॉन्स टीम' से सवाल पुछा कि, ''सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया' कह रहा है कि उसे कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए जिस कच्चे माल की जरुरत है, बाइडन प्रशासन उनका निर्यात बाधित कर रहा है और सीरम इंस्टीट्यूट (SII) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन से यह बैन हटाने का आग्रह किया है। तो, मेरा सवाल यह है कि भारत किस कच्चे माल की बात कर रहा है और क्या SII की चिंताओं को दूर करने के लिए आपके पास कोई प्लान है?

'नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एवं इन्फेक्शियस डिसीजेस' के डायरेक्टर डॉ एंथनी फाउची और 'व्हाइट हाउस कोविड-19 रिस्पॉन्स टीम' में वरिष्ठ सलाहकिार डॉ. एंडी स्लाविट ने कहा कि हम वैक्सीन को लेकर भारत की आवश्यकताओं को समझते हैं और वक़्त आने पर इस पर पूरी संवेदनशीलता के साथ विचार किया जाएगा। फाउची ने कहा कि, 'मुझे नहीं पता। मुझे माफ कीजिए। हम आपसे इस पर बाद में अवश्य बात करेंगे, मगर मेरे पास अभी आपको बताने के लिए कुछ नहीं है।'

न हो वैक्सीन की किल्लत, इसलिए केंद्र सरकार ने SII और भारत बायोटेक को दिया 2 महीने का एडवांस

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के एक महीने की लागत जीडीपी का 1-2 प्रतिशत है: बोफो सिक्योरिटीज

IOC और BPCL का बड़ा ऐलान, दिल्‍ली-हरियाणा-पंजाब के अस्‍पतालों में की जाएगी ऑक्‍सीजन की सप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -