MOVIE REVIEW : आलिया के सहमत की दास्तां-ए-राज़ी

फिल्म का नाम
राज़ी
निर्देशक 
मेघना गुलज़ार
स्टार कास्ट
आलिया भट्ट, विकी कौशल, रजत कपूर, जयदीप अहलावत, अमृता खानविलकर, सोनी राज़दान
सर्टिफिकेट 
U/A 
अविधि 
2 घंटे 18 मिनट 

कहानी  
बॉलीवुड के उभरती अभिनेत्री आलिया भट्ट एक के बाद एक नए किरदार एक्सपेरीमेंट कर रही हैं.आज से देशभर के सिनेमाघरों में मेघना गुलजार की फिल्म 'राज़ी' हो गयी है. इस फिल्म की कहानी रिंदर सिक्का के 'कॉलिंग सहमत' नॉवेल पर आधारित है. जिसमें एक भारतीय जासूस महिला 'सहमत' की असली जिंदगी का दर्शाया गया है. फिल्म की कहानी शुरू कश्मीर के हिदायत खान (रजत कपूर) और उनकी पत्नी बेगम तेजी (सोनी राजदान) के साथ होती है. जिनकी एक बेटी सहमत (आलिया भट्ट) है, जो दिल्ली में पढ़ाई कर रही है. जो की अपने पिता के कहने पर एक पाकिस्तानी अफसर  से शादी करती है और भारत के लिए जासूस बनकर काम करती है. फिल्म में सहमत की वतन के लिए मोहब्बत और वफादारी देखने मिलेगी. इस फिल्म में 1971 में भारत-पाकिस्तान वॉर के समय का जिक्र किया गया है. फिल्म का क्लाइमेक्स काफी जबरदस्त है जिसे देखकर काफी बार भावुक हो जाएंगे.

निर्देशन 
बॉलीवुड के मशहूर गीतकार गुलज़ार की बेटी मेघना गुलज़ार की फिल्म 'राज़ी' बड़े ही बेहतरीन तरीके से निर्देशन किया है. फिल्म की स्क्रिप्ट और सिनेमैटोग्राफी दोनों ऐसी है, जो फिल्म को और भी बेहतर बनाते हैं. फिम को काफी बेहतरीन लोकेशन पर फिल्माया गया है जहाँ भारत-पाकिस्तान की रियल लोकेशन जैसा आपको फील आ सके.

अभिनय 

आलिया की एक्टिंग से हम पहले ही वाकिफ फिल्म में आलिया भट्ट का एक नया रूप देखने मिलेगा जहाँ उन्होंने वो एक देशभक्त और जासूस की भूमिका में पहली बार परदे पर नज़र आएँगी. फिल्म का आलिया भट्ट का किरदार 'सहमत' काफी मजबूत है. आलिया भट्ट के लिए विकी कौशल, रजत कपूर, सोनी राजदान, शिशिर शर्मा (इकबाल के पिता के रोल में) सब ने शानदार एक्टिंग की है.

संगीत 
फिल्म का संगीत देशभक्ति के आपके रौंगटे खड़े कर देगा. फिल्म का संगीत शंकर-एहसान-लोय की जोड़ी ने दिया है. यह संगीत आपको हर सीन पर काफी सेट होता दिखाई देगा और आपको फिल्म से जोड़े रहेगा.

रेटिंगः 3.5

 

कलंक के लिए रॉक जैसी बॉडी बनाने में जुटे हैं वरुण धवन

 

रणबीर कपूर की इस फिल्म में विलेन का किरदार निभाएंगे संजय दत्त

चीनियों के आगे नहीं चल पाया 'बाहुबली' का जादू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -