अभिषेक बच्चन की फिल्म से हुई थी मौनी रॉय की शुरुआत

टेलीविज़न और बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री मौनी रॉय आज अपना जन्मदिन मना रही है, मौनी रॉय ने अपने करियर का आरम्भ बैकग्राउंड डांसर के तौर पर किया था। उसके पश्चात् वह एकता कपूर के नाटक 'क्यूंकी सास भी कभी बहू थी' में दिखाई दी, जहां उन्होंने कृष्णा तुलसी का किरदार निभाया। बाद में मौनी कई टीवी सीरियल्स तथा शो में नजर आई। हालांकि, वह पौराणिक नाटक देवों के देव।।। महादेव में सती की भूमिका के साथ घर-घर में लोकप्रिय हो गई। 

मौनी रॉय का जन्म 28 सितंबर 1985 को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में हुआ था। मौनी रॉय ने टेलीविज़न सीरियल से पहले अपने करियर का आरम्भ बैकग्राउंड डांसर के रूप में किया था। पहली बार मौनी रॉय अभिषेक बच्चन तथा भूमिका चावला की फिल्म 'रन' के एक सांग में बैकग्राउंड डांसर के रूप में दिखाई दी थीं। तत्पश्चात, उन्होंने टेलीविज़न सीरियल्स से अपनी एक्टिंग का आरम्भ किया था। अभिनेत्री के फिल्मी सफर की बात करें तो वह 2011 में पंजाबी फिल्म 'हीरो हिटलर इन लव' में दिखाई दी थी।

तत्पश्चात, उन्होंने 2018 में अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'गोल्ड' से बॉलीवुड में अपने करियर का आरम्भ किया। मौनी रॉय मुख्य एक्ट्रेस के रूप में अब तक 'रोमियो अकबर वाल्टर', 'मेड इन चाइना' तथा 'लंदन कॉन्फीडेंशियल' में दिखाई दे चुकी है। बता दे कि मौनी रॉय बहुत जल्द रणवार कपूर तथा आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में दिखाई देने वाली है।

नेहा कक्कड़ की प्रेग्नेंसी की खबर सुनकर भावुक हो गए थे कपिल, किया थे मैसेज

शमिता को लेकर फैन ने राकेश से पूछा नॉटी सवाल, जवाब सुनकर खुश हो जाएंगे आप

एक्सीडेंट ने छीन लिया था सुधा चंद्रन का पैर, फिर भी नहीं बंद किया डांस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -