'‘ठाकुर केशव देव जी मंदिर से हटाई जाए मुगलकाल की मस्जिद..', कोर्ट में याचिका दाखिल
'‘ठाकुर केशव देव जी मंदिर से हटाई जाए मुगलकाल की मस्जिद..', कोर्ट में याचिका दाखिल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर से मीना मस्जिद को हटाने के लिए अदालत में याचिका दाखिल हुई है। बताया जा रहा है कि यह मस्जिद मुगल काल में बनी थी। याचिकाकर्ता ने कहा है कि ‘ठाकुर केशव देव जी’ के मंदिर के एक हिस्से के ऊपर मस्जिद का निर्माण कर दिया गया है। यह मस्जिद श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर के पूर्वी हिस्से में मौजूद है।

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने मीना मस्जिद को हटाने के लिए अदालत में याचिका दाखिल की है। भगवान श्रीकृष्ण के भक्त शर्मा ने यह याचिका भगवान के ‘वाद मित्र’ के रूप में दाखिल की है। याचिका पर सिविल जज (सीनियर डिवीजन) मथुरा ज्योति सिंह की कोर्ट में केस दर्ज किया गया है। याचिकाकर्ता के वकील दीपक शर्मा ने जानकारी दी है कि अदालत 26 अक्टूबर को मामले की सुनवाई करेगी। मथुरा में लगभग एक दर्जन मामलों में श्रीकृष्ण जन्मभूमि की तरफ से पेश याचिकाकर्ताओं ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संघ और शाही ईदगाह मस्जिद के मध्य 12 अक्टूबर 1968 को हुए समझौते को चुनौती दी थी। ये समझौते 1967 के सूट नंबर 43 का हिस्सा हैं।

यह याचिका वाराणसी में जिला अदालत द्वारा ज्ञानवापी-शृंगार गौरी मामले में मुकदमा चलाने में अनुमति देने के बाद दायर की गई थी। कोर्ट ने मामले की स्थिरता को चुनौती देने वाली मुस्लिम पक्ष की याचिका को खारिज कर दिया था।

भाजपा का दलित जोड़ो अभियान.., पीएम मोदी के जन्मदिन पर 75000 बस्तियों में पहुँचने का लक्ष्य

हिजाब विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में घमासान जारी, क़ुरान-इस्लाम से महिला अधिकार पर आई बात

जम्मू कश्मीर में फिर दिखेगा भारतीय नौसेना का दम, 33 साल बाद वापस शुरू हुआ ट्रेनिंग सेंटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -