भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ीयों को तैयार करेंगे मॉर्टन फ्रास्ट

Feb 12 2019 12:15 PM
भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ीयों को तैयार करेंगे मॉर्टन फ्रास्ट

मुंबई : देश की खेल संस्था ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट ने प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी यानि पीपीबीए के सहयोग से डेनमार्क के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी मॉर्टन फ्रास्ट को बेंगलुरु स्थित अकादमी में जूनियर खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए सलाहकार कोच नियुक्त किया है. महानगर में सोमवार को जारी हुई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार ओजीक्यू, पीपीबीए और पूर्व ऑल इंग्लैंड चैंपियन मॉर्टन फ्रास्ट के बीच कोचिंग को लेकर यह निजी समझौता है.

गोल्ड कप : रोमांचक मुकाबले में नेपाल ने दी भारत को शिकस्त

जल्द शुरू करेंगे कोचिंग 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोर्ट पर पादुकोण के साथ कड़ी प्रतिद्वंद्विता रखने वाले मॉर्टन फ्रास्ट के इस सप्ताह के आखिर में बेंगलुरु पहुंचने की संभावना है और वह अगले एक साल तक पीपीबीए में जूनियर खिलाड़ियों को कोचिंग देंगे. जानकारी के लिए बता दें देश में इस समय सायना नेहवाल, पीवी सिंधु, पारूपल्ली कश्यप और किदांबी श्रीकांत जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं.

अभ्यास के दौरान तेज गेंदबाज अशोक डिंडा को लगी सिर पर चोट

भारत के पास खिलाडी मौजूद 

जानकारी के लिए बता दें पिछले कुछ वर्षों में भारत का बैडमिंटन में दबदबा बढ़ा है. भारत के पास विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की अच्छी खासी तादाद है. जाहिर सी बात है कि ये सब तभी संभव हो पाया है जब उसके पास नई पौध के रूप में जूनियर खिलाड़ियों की अच्छी खेप हो. पर वही अब उम्मीद की जारी है की जल्द एक अच्छी टीम जल्द से जल्द बनकर तैयार हो जाएगी।

प्रजनेश गुणेश्वरन ने लगाई एटीपी रैंकिंग में लम्बी छलांग

विश्व कप के बाद न्‍यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच दे सकते है इस्तीफा

ENG vs WI TEST : इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में ही हासिल की बढ़त