प्रजनेश गुणेश्वरन ने लगाई एटीपी रैंकिंग में लम्बी छलांग

Feb 11 2019 06:12 PM
प्रजनेश गुणेश्वरन ने लगाई एटीपी रैंकिंग में लम्बी छलांग

नई दिल्ली : पिछले कई दिनों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे स्टार खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन अपने करियर में पहली बार एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 100 में पहुंच गए हैं. प्रजनेश छह पायदान की छलांग लगाकर 97वें स्‍थान पर पहुंचे. शीर्ष 100 में पहुंचने वाले प्रजनेश तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले सोमदेव देववर्मन और युकी भांबरी यह कमाल कर चुके हैं बता दें भारत के इस स्‍टार टेनिस खिलाड़ी ने पिछला सत्र काफी शानदार रहा था. 

विश्व कप के बाद न्‍यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच दे सकते है इस्तीफा

ऐसी रही है रैंकिंग 

जानकारी के लिए बता दें एटीपी चेन्नई चैलेंजर के सेमीफाइनल में पहुंचे थे. प्रजनेश यदि शीर्ष 100 में बने रहते हैं तो ग्रैंडस्लैम एकल मुख्य ड्रॉ में उन्हें सीधे प्रवेश मिल जाएगा. युकी अपनी शीर्ष 100 की रैंकिंग को बरकरार रखते थे. लेकिन चोट की वजह से एक लंबे ब्रेक का असर उनकी रैंकिंग पर दिखा. फिलहाल वह 156वें स्‍थान पर है और उनसे आगे रामकुमार रामनाथन हैं. 

ENG vs WI TEST : इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में ही हासिल की बढ़त

पेस को मिला यह स्थान 

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामनाथन पांच स्‍थान की छलांग लगाकर 128वें स्‍थान पर पहुंचे. साकेत मायेननी 255वें स्‍थान पर हैं, जबकि शशि कुमार मुकुंद ने 22 स्‍थान की छलांग लगाकर करियर की सर्वश्रेष्‍ठ 271वीं रैकिंग हासिल कर ली है. प्रजनेश के अलावा मुकुंद भी चेन्‍नई चैलेंजर के सेमीफाइनल में पहुंचे थे. वही डबल्‍स में रोहन बोपन्‍ना 37वें स्‍थान बने हुए हैं और उनके बाद उनके साथी दिविज शरण 39वें स्‍थान पर हैं. लिएंडर पेस 75वें स्‍थान पर हैं. 

जर्मन लीग : बोरुशिया डॉर्टमंड ने हॉफ्फेनहाइम के खिलाफ खेला रोमांचक ड्रॉ

VIDEO: माही के पैर छूने मैदान में पंहुचा फैन, फिर जो हुआ उसने जीत लिया करोड़ों लोगों का दिल

प्रो वॉलीबाल लीग : कालीकट हीरोज ने ब्लैक हॉक्स हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ में बनाई जगह