पुणे में कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच मृत्यु दर में आई गिरावट
पुणे में कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच मृत्यु दर में आई गिरावट
Share:

महाराष्ट्र में कोरोना मामलों में स्पाइक पर चिंताओं के बीच, पुणे प्रशासन ने शुक्रवार को सूचित किया कि सकारात्मकता दर में वृद्धि के बावजूद, शहर में मृत्यु दर कम है। पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने मीडिया से कहा, पुणे में हर गुजरते दिन के साथ कोरोना मामलों के बढ़ने के बावजूद, मृत्यु दर कम बनी हुई है। पुणे में मृत्यु दर 2.29 प्रतिशत है जो पहले 2.6 प्रतिशत से ऊपर थी। जो हाल ही में पुणे में 23 प्रतिशत तक पहुंचकर 10 प्रतिशत से नीचे चला गया था। 

पुणे शहर प्रशासन ने वायरस से निपटने के लिए कोरोना परीक्षण प्रतिदिन 12,000 तक बढ़ाया है। मेयर ने कहा, लगभग 90 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिव मरीज घर में हैं और इस समय मामलों की गंभीरता कम है। पुणे शहर के प्रशासन ने एक दिन में 12,000 तक की कोरोना की जांच बढ़ाई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और छत्तीसगढ़ में ताजा कोरोना मामलों की वृद्धि जारी है और वे दैनिक नए मामलों में 80.63 प्रतिशत हैं। 

पिछले 24 घंटों में 39,726 नए दैनिक मामले सामने आए। महाराष्ट्र में रोज़ाना सबसे अधिक नए मामले 25,833 दर्ज किए जाते हैं, 65 प्रतिशत दैनिक मामले हैं, इसके बाद पंजाब 2,369 जबकि केरल में 1,899 नए मामले दर्ज किए गए। प्रतिक्रिया के संदर्भ में, केंद्र सभी राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों की सरकारों के साथ सक्रिय रूप से संलग्न है, विशेष रूप से दैनिक नए मामलों में और सक्रिय मामलों के एक उच्च केसलोएड के साथ एक उथल-पुथल दिखा रहा है।

तिरुपति मंदिर से बड़े पैमाने पर हो रही बालों की तस्करी, चीन में धड़ल्ले से हो रहा 'विग्स' का कारोबार

त्रिपुरा: 22,724 करोड़ रुपये का कर मुक्त घाटे का बजट किया गया पेश

अतिक्रमण कर बनाए गए धार्मिक स्थलों को हटाने की तैयारी में योगी सरकार, जल्द लाएगी कानून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -