बिहार : बाढ़ ने 81 लाख से ​अधिक लोगों का जीवन कर दिया तबाह, पढ़े रिपोर्ट
बिहार : बाढ़ ने 81 लाख से ​अधिक लोगों का जीवन कर दिया तबाह, पढ़े रिपोर्ट
Share:

बिहार में बाढ़ से अब तक सोलह जिलों में 81.79 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. वहीं बृहस्पतिवार को मरने वालों का तादाद 27 तक पहुंच गई. यह सूचना आपदा प्रबंधन महकमें ने एक बुलेटिन जारी करते हुए दी विभाग ने अपने बुलेटिन में बताया कि खगड़िया शहरों के दो लोगों की मृत्यु हुई है. लगभग 11.59 हजार से अधिक की जनसंख्या बृहस्पतिवार को बाढ़ की चपेट में आ गई.

पर्युषण पर्व के लिए खुलेंगे जैन मंदिर, सुप्रीम कोर्ट ने शर्तों के साथ ही इजाजत

विभाग के मुताबिक इन शहरों के 130 प्रखंडों की 1,317 पंचायतों में बुधवार शाम तक 81,67,671 आबादी और बृहस्पतिवार तक 81,79,257 जनसंख्या बाढ़ से प्रभावित हुई है. इन 27 मौतों में से, दरभंगा जिले में 11, मुजफ्फरपुर में छह, पश्चिम चंपारण में चार और सारण, सीवान और खगड़िया में दो-दो लोग मारे गए. वही, आपदा प्रबंधन महकमें के अपर सचिव एम रामचंद्रुडू ने कहा कि कुल छह राहत केंद्रों में से 5 केंद्र समस्तीपुर में और एक खगड़िया में चल रहा है. कुल 5,186 लोग राहत केंद्रों में रह रहे हैं.

बठिंडा में जनता को मिली राहत, बारिश ने कर दिया मौसम सुहावना

उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 26 टीमों ने अब तक करीब 5.50 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है. रामचंद्रुडू ने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक राज्य के 9,26,077 बाढ़ प्रभावित परिवारों के बैंक खातों में 555.60 करोड़ रुपये भेज दिए हैं.अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक प्रभावित परिवार के बैंक खाते में 6,000 रुपये डाले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में राहत देने का कार्य चल रहा है और शेष फैमिली को बहुत जल्द रकम दी जाएगी.

करनाल को स्वच्छता सर्वेक्षण में मिला ऐसा स्थान

पाकिस्तानी मंत्री का बयान- मुसलमानों को बचाते हुए असम तक भेद सकता है हमारा परमाणु हथियार

कोरोना वारियर सफाईकर्मी के परिजनों से मिले सीएम केजरीवाल, दी एक करोड़ की सहायता राशि

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -