कोरोना की मार से थर्रा उठा विश्व, 51000 से अधिक मौतें, 10 लाख से ज्यादा संक्रमित
कोरोना की मार से थर्रा उठा विश्व, 51000 से अधिक मौतें, 10 लाख से ज्यादा संक्रमित
Share:

वाशिंगटन :कोरोना वायरस के प्रकोप से पूरी दुनिया त्राहिमाम पुकार उठी है। इस वायरस से मृतकों की तादाद में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अमेरिका कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार के लिए आवश्यक वेंटीलेटर्स, चिकित्सा आपूर्ति और निजी सुरक्षा के लिए अन्य आवश्यक सामान रूस से खरीदने पर सहमत हो गया है। अमेरिका में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या दो लाख के पार पहुँच गई है जो दुनियाभर में सबसे अधिक है।

इसके साथ ही अमेरिका में पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते ने क्वारंटीन के दौरान हिंसक प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए गोली मारने का आदेश जारी कर दिया है। वैश्विक महामारी की वजह से दुनिया भर में अब तक 52 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और दस लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। 

फ्रांस में 24 घंटे में हजार से ज्यादा मौतों के साथ यहां मृतकों की संख्या 5387 हो गई। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1169 मौतें हुईं हैं, यहाँ मृतकों की संख्या 6000 के पार पहुँच गई है। इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री याकोव लित्जमैन को कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद अलग रखा गया है। इसके बाद उनके संपर्क में आने वाले मोसाद प्रमुख योस्सी कोहेन तथा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीर बेन शब्बात समेत सभी उच्च धिकारियों को अलग कर दिया गया है।

स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से रात भर में 950 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इसके साथ ही देश में मरने वालों की संख्या 10 हजार से ज्यादा हो गई है। वहीं, समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, कोरोना वायरस महामारी की वजह से बेल्जियम में मौत का आंकड़ा 1000 के पार पहुंच गया है। इस बात की पुष्टि वहां के अधिकारियों ने की है।

कोरोना के आगे बेबस दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश, अमेरिका में एक दिन में 1169 की मौत

मौत से संघर्ष कर रहे तीन भारतीय कोरोना संक्रमित, परिवार भी है होम क्वारंटाइन

कोरोना: न्यूयॉर्क में जा सकती है 16 हज़ार लोगों की जान, गवर्नर ने लिया आगाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -