कोरोना: न्यूयॉर्क में जा सकती है 16 हज़ार लोगों की जान, गवर्नर ने लिया आगाह
कोरोना: न्यूयॉर्क में जा सकती है 16 हज़ार लोगों की जान, गवर्नर ने लिया आगाह
Share:

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के गवर्नर एंड्रयू कुओमो (Andrew Cuomo) ने गुरुवार को कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से केवल  न्यूयॉर्क में 16 हजार लोगों की जान जा सकती है. उन्होंने अमेरिका के अन्य शहरों के गवर्नरों को सतर्क हुए कहा कि उनके शहरों को भी न्यूयॉर्क जैसी स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.

इसके साथ ही उन्होंने सभी से कोरोना वायरस से निपटने के लिए तत्काल कार्रवाई शुरू करने की अपील की है. कोरोना महामारी पर अपनी दैनिक प्रेस वार्ता में कुओमो ने गेट्स फाउंडेशन से सम्बंधित एक समूह के हवाले से दर्शाए गए मौत के अनुमानों के आंकड़ों की तरफ ध्यान दिलाया. इन अनुमानों के अनुसार, महामारी के समाप्त होने तक 93,000 अमेरिकियों और 16000 न्यूयॉर्क वासियों की जान चली जाएगी.

कुओमो ने कहा कि, 'यदि आप इस संख्या पर विश्वास करते हैं तो न्यूयॉर्क में 16000 मौतें, इसका मतलब है कि न्यूयॉर्क के बाहर भी हजारों मौतें होने जा रही हैं.' कुओमो ने अन्य राज्यों के गवर्नरों को सतर्क करते हुए कहा कि यह आज न्यूयॉर्क की समस्या है लकिन कल ये मुसीबत कंसास, टेक्सास और न्यू मेक्सिको की भी हो सकती है. न्होंने अन्य राज्य के गवर्नरों को न्यूयॉर्क के वर्तमान हालात देखकर अलर्ट रहने की चेतावनी भी दी. 

कोरोना: चीन की सबसे बड़ी धोखाधड़ी हुई उजागर, नेपाल को करोड़ों रुपए में बेचा नकली सामान

कोरोना : भारत सरकार के प्रयासों को मिली WHO की तारीफ

दुनिया के 9 भाग्यशाली देश, जहाँ पर अभी तक नहीं पहुँच सका है 'कोरोना'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -