कोरोना के आगे बेबस दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश, अमेरिका में एक दिन में 1169 की मौत

वाशिंगटन: दुनिया भर में कहर मचा रहे कोरोना वायरस के आगे विश्व का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका भी बेबस दिखाई दे रहा है। संयुक्त राज्य अमेरिका में एक दिन में सबसे अधिक 1169 लोगों की मौत कोरोना वायरस के चलते हो गई है। यह जानकारी एएफपी न्यूज एजेंसी ने दी है। अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मरने वालों की संख्या पांच हजार से पार पहुँच गई है और इससे अबतक दो लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं।

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी (JHU) की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में न्यूयॉर्क कोरोना से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित हुआ है। वहीं, न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने अमेरिका के अन्य गवर्नरों से आग्रह किया है कि वे कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए तत्काल कार्रवाई शुरू करें। साथ ही कुओमो ने चेताया कि उनके शहरों को भी न्यूयॉर्क जैसी स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, जहां संक्रमण से लगभग 16 हजार लोगों की जान जा सकती है।

महामारी पर अपनी दैनिक प्रेसवार्ता में कुओमो ने गेट्स फाउंडेशन से सम्बंधित एक संगठन के हवाले से दर्शाए गए मौत के अनुमानों के आंकड़ों की तरफ ध्यान दिलाया। इन अनुमानों के अनुसार, महामारी के समाप्त होने तक 93000 अमेरिकियों और 16000 न्यूयॉर्क वासियों की मौत हो जाएगी।

UBI और OBC में है अकाउंट तो, यहां मिलेगा विलय से जुड़ी शंका का हल

लॉकडाउन : अगर बैंकों में है आपको काम तो, इस बात का रखे ध्यान

भारतीय बैंकिंग सिस्टम पर क्या है मूडीज की राय ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -