फरवरी से अब तक IIT-जोधपुर के 200 से अधिक छात्र हुए कोरोना संक्रमित

May 14 2021 05:03 PM
फरवरी से अब तक IIT-जोधपुर के 200 से अधिक छात्र हुए कोरोना संक्रमित

जोधपुर: आईआईटी-जोधपुर के छात्रों ने सकारात्मक परीक्षण किया है। परिसर में लौटने वाले कुल 269 छात्रों ने 2 फरवरी से कोरोना सकारात्मक परीक्षण किया है। छात्र अपने व्यावहारिक सत्रों के लिए परिसर में वापस पहुंचे, जहां संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए 10 मई तक 3000 आरटी-पीसीआर परीक्षण किए गए थे। उनमें से 269 छात्रों ने कोरोना पॉजिटिव का परीक्षण किया है, जबकि 240 पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, जबकि शेष 29 ठीक होने की प्रक्रिया में हैं और अलगाव में हैं। 

कैंपस के अधिकारी, डिप्टी रजिस्ट्रार अमरदीप शर्मा ने सभी विवरणों की पुष्टि की है। शर्मा ने कहा कि आगमन पर, छात्रों को सीधे नामित आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया, जहां पांचवें दिन कोरोना परीक्षण किए गए। संस्थान वर्तमान में अपने कुल छात्रों की 25 प्रतिशत की मेजबानी कर रहा है, जो अपने घरों में लौटने के लिए लॉकडाउन के उठने का इंतजार कर रहे हैं। सोमवार को संस्थान के 29 छात्रों और स्टाफ सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिली थी।

वही दूसरी तरफ देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण का प्रकोप पहले से कम हुआ है, किन्तु खतरा अब भी बरकारार है. महामारी से हर दिन लगभग चार हज़ार लोगों की मौत हो रही है स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए है, ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में 343,144 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और 4000 संक्रमितों की मौत हुई है. हालांकि 3,44,776 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं 

क्या कोविशील्ड खुराक के बीच का अंतर कर सकता है लोगों को प्रभावित

कोरोना पीड़ितों की मदद को आगे आया ‘द आर्ट ऑफ लिविंग’ संगठन, श्री श्री रविशंकर ने शुरू किया ‘मिशन जिंदगी’

तेलंगाना में लॉकडाउन के बाद भी बढ़ रही लोगों कीं लापरवाही, कर रहे कोरोना नियमों का उल्लंघन