कोरोना पीड़ितों की मदद को आगे आया ‘द आर्ट ऑफ लिविंग’ संगठन, श्री श्री रविशंकर ने शुरू किया ‘मिशन जिंदगी’
कोरोना पीड़ितों की मदद को आगे आया ‘द आर्ट ऑफ लिविंग’ संगठन, श्री श्री रविशंकर ने शुरू किया ‘मिशन जिंदगी’
Share:

देश भर में कोरोनावायरस का कहर बरपा हुआ है। इस भयावह वायरस के चलते हॉस्पिटल्स में बेड्स तथा ऑक्सीजन का संकट गहराया हुआ है। हालांकि केंद्र से लेकर राज्य सरकारें कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए हर संभव प्रयास में जुटी हुई हैं। इस बीच श्री श्री रविशंकर के मार्गदर्शन में उनके द आर्ट ऑफ लिविंग संगठन ने एक अनोखी पहल कि शुरुआत की है। इस पहल का नाम उन्होंने ‘मिशन जिंदगी’ रखा है, जिसका लक्ष्य कोरोना पीड़ितों को सहायता पहुंचाना बताया जा रहा है।

वही द आर्ट ऑफ लिविंग संगठन की इस पहल के लिए फिल्म, टीवी जगत के स्टार्स व पेशेवर हाथ मिला रहे हैं। श्री श्री रविशंकर ने बृहस्पतिवार को ग्लोबल मेडिटेशन और शांति के लिए मंत्रोच्चार किया। इसके पश्चात् मिशन जिंदगी पहल का ऐलान किया गया। दरअसल, 13 मई को रविशंकर का 65वां जन्मदिन था। इस मौके पर वर्चुअल रूप से तकरीबन 4।5 लाख लोग एक साथ सम्मिलित हुए। श्री श्री रविशंकर ने वॉलिंटियर्स तथा शिक्षकों को संबोधित करते हुए महामारी के असर से निपटने के लिए सभी को रोजाना ध्यान करने के लिए प्रोत्साहित किया।

साथ ही श्री श्री रविशंकर ने कहा, “ध्यान सांत्वना तथा शक्ति लाता है, जो लोग दुखी हैं उन्हें सांत्वना की आवश्यकता होती है तथा जो हालात को संभालने के लिए कमजोर महसूस करते हैं, उन्हें ताकत की आवश्यकता होती है। ध्यान आपको दोनों देता है।” उन्होंने इस मुश्किल घड़ी में हजारों आर्ट ऑफ लिविंग के वॉलिंटियर्स के योगदान को भी स्वीकार किया।

श्रीनिवास के समर्थन में आए राहुल गांधी, बोले- मारने वाले से बड़ा होता है बचाने वाला...

इस राज्य में मछुआरों को आर्थिक सहायता देगी सरकार

जीतनराम मांझी को याद आया चुनावी वादा, बोले- बेरोजगार युवाओं को 5 हजार भत्ता दें नीतीश कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -