कीड़े मारने की दवाई खाकर बेहोश हुए 2 दर्जन से ज्यादा बच्चे, स्कूल में मचा हड़कंप
कीड़े मारने की दवाई खाकर बेहोश हुए 2 दर्जन से ज्यादा बच्चे, स्कूल में मचा हड़कंप
Share:

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में शुक्रवार को 12 से अधिक बच्चे के बेहोश होने से हंगामा मच गया है। पेट में कीड़े मारने की गोली (एल्बेंडाजोल) खाने से बच्चों की तबियत बिगड़ गई। आनन-फानन में सभी बच्चों को बरियारपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एडमिट कराया गया है। तहरीर प्राप्त होते ही SDM, DEO सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। 

खबर के अनुसार, आज प्रातः शाह जुबैर स्कूल घोरघट में बच्चों को एल्बेंडाजोल (Albendazole) की खुराक दी गई थी। यह गोली पेट में कीड़ों को मारने के लिए दी जाती है। लेकिन इस दवा के सेवन से विद्यालय के 30 से अधिक बच्चों की सेहत बिगड़ गई। कुछ बच्चों में सिर दर्द तथा उल्टी की शिकायत सामने आई तो वहीं 12 से अधिक बेहोश हो गए। इसके चलते विद्यालय में हंगामा मच गया। 

वही तहरीर प्राप्त होते ही जिले के आला अफसर मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने बीमार मौसमों को आनन फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एडमिट करवाया, जहां सभी मौसमों को स्लाइन चढ़ाया जा रहा है। दूसरी तरफ बच्चों के माता-पिता सहित गांव के लोगों की भारी भीड़ स्वास्थ्य केंद्र में एकत्रित हो गई है। दरअसल, कोरोना महामारी में विद्यालयों के लंबे वक़्त से बंद रहने के कारण बच्चों में एल्बेंडाजोल का वितरण नहीं हो पा रहा था। अब विद्यालय खुलते ही इस दवाई को वितरित किया जाना आरम्भ कर दिया गया है। एल्बेंडाजोल की गोली बच्चों को 6 महीने के अंतराल पर दी जाती है। इसके दवा के सेवन से बच्चे में हल्के चक्कर अथवा उल्टी जैसी दिक्कत हो सकती है।

पीएम मोदी से गर्मजोशी के साथ मिले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, बोले- Narendra, My Khaas Dost!

गर्मी में घूमने के लिए सबसे खास हैं भारत की 5 झीलें, सस्ते में निपट जाएंगे आप

अस्पताल से चोरी हुई 3 दिन की बच्ची, घरवालों ने मचाया हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -