गर्मी में घूमने के लिए सबसे खास हैं भारत की 5 झीलें, सस्ते में निपट जाएंगे आप
गर्मी में घूमने के लिए सबसे खास हैं भारत की 5 झीलें, सस्ते में निपट जाएंगे आप
Share:

गर्मी के दिनों में अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप भारत की इन बेहतरीन जगहों पर जा सकते हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जी दरअसल भारत में कई ऐसी ब्यूटीफुल प्लेस हैं, जहां घूमकर आप एक बेहतरीन एहसास को महसूस कर सकते हैं। जी हाँ और आज हम पांच खूबसूरत झीलों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां ज्यादातर लोग घूमना चाहते हैं। गर्मी के दिनों में यहाँ घूमने का अलग ही मजा है और यहाँ जाने में आपका खर्चा भी अधिक नहीं होगा। तो आई जानते हैं कौन सी हैं वह झीलें।

डल झील: कश्मीर को भारत में एक चर्चित हनीमून डेस्टिनेशन के रूप में जाना जाता है। यहां मौजूद डल झील एक अनोखी और अद्भुत खूबसूरती को अपने अंदर बसाए हुए हैं। जी हाँ और इस जगह पर आप पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिता सकते हैं।


लोकटक झील: यह झील देश के पूर्वोत्तर हिस्से में स्थित मणिपुर में मौजूद है। जी हाँ और इस झील को फ्रेश वाटर लेक के रूप में भी जाना जाता है। केवल यही नहीं बल्कि इसकी खूबसूरती दिल को खुश कर देने वाली है और यहां जाकर आप स्ट्रेस फ्री महसूस कर सकते हैं।


चिल्का झील: ओडिशा में मौजूद चिल्का झील को भारत के सबसे बड़ी तटीय झीलों में से एक माना जाता है। जी दरअसल कहा जता है कि इस झील में घूमने के लिए सही समय नवंबर से फरवरी के बीच होता है, क्योंकि इस दौरान यहां का मौसम सुहाना होता है। हालाँकि आप गर्मी के दिनों में भी यहाँ का आनंद ले सकते हैं।


सोन बील झील: इसे एक वेटलैंड भी कहा जाता है, जो असम के करीमगंज क्षेत्र में स्थित है। वहीं गर्मियों में आप इस झील की ट्रिप करके शानदार मोमेंट्स को कैच कर सकते हैं। इसके अलावा सर्दियों में झील के कुछ हिस्सों में खेती की जाती है।

सबसे सस्ती और सबसे खूबसूरत है भारत की ये 5 जगह, घूमकर आ जाएगा मजा

गर्मी में सबसे कम बजट में ले सकते हैं इन जगहों के आनंद

भारत की ये 5 जगहे देंगी गर्मी और थकान से राहत, मई की छुट्टियों में बनाएं घूमने का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -