'कांग्रेस मुक्त' हो जाएगा जम्मू कश्मीर, गुलाम नबी के समर्थन में इस्तीफा देंगे 100 नेता
'कांग्रेस मुक्त' हो जाएगा जम्मू कश्मीर, गुलाम नबी के समर्थन में इस्तीफा देंगे 100 नेता
Share:

श्रीनगर: 50 वर्षों तक गांधी परिवार के वफादार रहे गुलाम नबी आजाद कांग्रेस को एक और बड़ा झटका देने जा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू कश्मीर में लगभग 100 कांग्रेस नेता और पदाधिकारी पार्टी से त्यागपत्र देने की तैयारी कर रहे हैं। ये सभी नेता, आजाद के साथ शामिल हो सकते हैं। इससे पहले भी कई नेता, गुलाम नबी आजाद के समर्थन का ऐलान कर चुके हैं। वह राज्य में नई पार्टी लॉन्च करने का प्लान बना रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के लगभग 100 नेता और पदाधिकारी कांग्रेस को अलविदा कहने जा रहे हैं। सोमवार को भी राज्य के पूर्व डिप्टी स्पीकर सहित 4 कांग्रेस नेताओं ने इस्तीफा दे दिया था। शुक्रवार को उनके इस्तीफे के बाद से ही पूर्व मंत्रियों और विधायकों सहित पार्टी लगभग एक दर्जन बड़े नेता इस्तीफा देकर गुलाम नबी आजाद के समर्थन की बात कह चुके हैं। इसके साथ ही बड़ी तादाद में पंचायत सदस्य और कार्यकर्ता भी गुलाम नबी के समर्थन की घोषणा कर चुके हैं। वहीं, आजाद का दावा है कि जम्मू कश्मीर में 95 फीसदी पार्टी कार्यकर्ता, पंचायत सदस्य और DDC के सदस्य उनके साथ हैं। कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र में उन्होंने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर सवाल खड़े किए थे।

बड़ी तादाद में नेताओं के पार्टी छोड़ने से खफा कांग्रेस ने गुलाम नबी अजाद के मामले को पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से जोड़कर बताया है। हालांकि, फर्क यह है कि कांग्रेस से निकाले जाने के बाद अमरिंदर सिंह अलग-थलग पड़ गए थे और पार्टी के कुछ ही नेता उनके साथ आए थे। वहीं, आजाद के समर्थकों का कहना है कि वह अपने साथ कांग्रेस भी ले गए। 

'सरकार की औकात नहीं...', टीएस सिंहदेव के बयान पर मचा बवाल

बिहार में भाजपा नेता की हत्या, तेजस्वी ने कहा था- ठंडा कर देंगे, रमा देवी ने लगाया संगीन आरोप

राफेल डील: विपक्ष को सुप्रीम कोर्ट से फिर झटका.., अदालत ने याचिकाकर्ता लगाई लताड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -