'सरकार की औकात नहीं...', टीएस सिंहदेव के बयान पर मचा बवाल
'सरकार की औकात नहीं...', टीएस सिंहदेव के बयान पर मचा बवाल
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने प्रदेश की वित्तीय स्थिति बताते हुए सरकार की फजीयत करा डाली। वहीं इस वीडियो को शेयर करते हुए भाजपा ने सरकार पर वित्तीय कुप्रबंधन का इल्जाम लगाते हुए तंज कसा तथा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 'मिस्टर बंटाधार' बता डाला। दरअसल, वीडियो में सिंह देव को यह बोलते हुए सुना जा सकता है कि प्रदर्शनकारी कर्मचारियों के भत्तों में बढ़ोतरी करने के लिए सरकार की "औकात" (स्थिति) नहीं है, क्योंकि वह उन्हें पहले ही 40,000 करोड़ रुपये दे चुकी है।

दूसरी तरफ आलोचना होने पर सिंह देव ने शब्द चुनने में "गलती" बताते हुए इसके लिए खेद जताया एवं कहा कि भाजपा को छत्तीसगढ़ सरकार के साथ सहयोग करना चाहिए तथा केंद्र सरकार से लोगों की भलाई में प्रदेश को बकाया राशि जारी करने के लिए कहना चाहिए। बता दें कि प्रदेश सरकार के 4 लाख से ज्यादा कर्मचारी एवं अधिकारी 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। उनकी मांग है कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार उन्हें भी 34 फीसदी महंगाई भत्ता (डीए), मौजूदा डीए अनुपात में छह प्रतिशत की बढ़ोतरी एवं मकान किराया भत्ता (एचआरए) दिया जाए। राज्य सरकार ने 16 अगस्त को सरकारी कर्मचारियों के लिए डीए में 6 फीसदी की वृद्धि का ऐलान किया था, मगर बाद में इसे बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया गया। 

सिंह देव के कार्यालय के एक अफसर ने बताया कि शनिवार को प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सरगुजा जिले के अंबिकापुर में सिंह देव से उनके आवास पर मुलाकात की तथा मांगों का ज्ञापन सौंपा। वायरल हुए वीडियो में कर्मचारियों को मंत्री से डीए बढ़ाने के लिए बोलते हुए सुना जा सकता है। इस पर सिंह देव ने जवाब दिया कि चूंकि (सरकार के पास) रुपया नहीं है तो कर्मचारियों को अतिरिक्त वृद्धि कैसे दी जा सकती है?

बिहार में भाजपा नेता की हत्या, तेजस्वी ने कहा था- ठंडा कर देंगे, रमा देवी ने लगाया संगीन आरोप

'ऐसे किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनूंगा जिसमें 'चाचा' शामिल हों', चिराग पासवान ने दिया बड़ा बयान

'तेजस्वी या नीतीश... बिहार का CM कौन?', आखिर क्यों मोदी ने दिया ये बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -