मूडीज ने बना दिया मोदी का मूड
मूडीज ने बना दिया मोदी का मूड
Share:

नई दिल्ली. नोटबंदी और जीएसटी के कारण सवालों और आरोपों में घिरी मोदी सरकार के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. देश में भले ही मोदी के फैसलों को विरोध होता हो, लेकिन दुनिया की कई एजेंसियों ने इन फैसलों की तारीफ की है. अमेरिका की रेटिंग एजेंसी मूडीज़ ने भारत की क्रेडिट रेटिंग को सुधारा है. 

मूडीज ने भारत सरकार के बॉन्ड की रेटिंग BAA3 ग्रुप से उठकर BAA2 ग्रुप में कर दी है. देश में हो रहे लगातार आर्थिक रिफॉर्म के कारण रेटिंग बढ़ाई गई है. BAA3 यह सबसे कम निवेश वाली स्थिति को दर्शाता है. इस रेटिंग में बदलाव यानि मूडीज के अनुसार भारत में निवेश का माहौल सुधरा है. इसलिए रेटिंग को BAA3 से बढ़ाकर BAA2 कर दिया है.

अमेरिका की रेटिंग एजेंसी मूडीज़ का कहना है कि आर्थिक सुधारों से तेज ग्रोथ को बढ़ावा मिलेगा. वित्त वर्ष 2018 में जीडीपी ग्रोथ 6.7 फीसदी और वित्त वर्ष 2019 में 7.5 फीसदी रहना संभव है। वित्त वर्ष 2020 के बाद ग्रोथ की रफ्तार में तेज बढ़त संभव है.

मूडीज की रिपोर्ट की मानें तो सरकार ने जिस तरह के कदमों को उठाया है, उससे सरकारी कर्ज के वृद्धि का जोखिम कम हो गया है. रिपोर्ट का कहना है कि सरकार अभी कार्यकाल के बीच में है, यानी और भी बढ़े फैसलों की संभावना है. सरकार के द्वारा जो फैसले लिए जा रहे हैं उनसे व्यापार, विदेशी निवेश आदि की स्थिति भी बदलेगी. 

Delhi-NCR में स्मॉग की असल वजह का पता चला

फारूख अब्दुल्ला पर लगा अलगाव भड़काने का आरोप

बिल गेट्स ने भारत से चमत्कार की उम्मीद जताई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -