वक़्त के पहले ही मुंबई पहुंचा मानसून, IMD ने जारी किया अलर्ट

Jun 09 2021 03:12 PM
वक़्त के पहले ही मुंबई पहुंचा मानसून, IMD ने जारी किया अलर्ट

मानसून ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आज यानी बुधवार को दस्तक दे दी है। मानसून की पहली  वर्षा में ही मुंबई का बेहालहो चुका है। सड़कों के जलमग्न होने से भारी ट्रैफिक लग गया। वहीं पटरियों पर पानी भरने के चलते कई ट्रेनें लेट चल रही हैं तो कई के पहिए भी थम चुके है। भारत विज्ञान मौसम मंत्रालय (आईएमडी) के अनुसार आने वाले 48 घंटे तक मुंबई में इसी तरह से तेज वर्षा होने वाली है। मुंबई में हाई टाइड की चेतावनी जारी की गई है। 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मुंबई में 11.43 बजे हाई टाइड के आने का अनुमान लगाया जा चुका है। इस बीच समुद्र की लहरें 4.16 मीटर की ऊंचाई तक पहुंच सकती हैं। ऐसे में एहतियातन समुद्र के किनारे के क्षेत्रों को खाली करवा लिया गया है। साथ ही कई टीमें नजर टीकाएँ हुए है।

IMD मुंबई के उप महानिदेशक डॉ जयंत गवर्नमेंट  ने कहा  कि महाराष्ट्र में इस बार समय से एक दिन पहले मानसून ने दस्तक दे दी है। मुंबई में मानसून के पहुंचने की तारीख 10 जून थी।  जिससे पहले मंगलवार को प्री मानसून की वर्षा  ने मुंबई को पानी-पानी कर दिया। कई इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं, जिसके कारण यातायात भी कई जगह बाधित रहा। मुंबई के हिंदमाता में सड़कों पर जल जमाव दिखा।

OMG! सो रही थी पत्नी फिर पत्नी ने कर डाला ये काम....

पंजाब में बढ़ा मौत का आंकड़ा, फिर हुई 60 की मौत

मोदी सरकार पर राहुल गांधी का तंज, बोले- खेत और देश की सुरक्षा में तिल-तिल मर रहे अन्नदाता...