झारखंड में कल हो सकती है भीषण बरसात
झारखंड में कल हो सकती है भीषण बरसात
Share:

तीन दिन जोरदार बरसात और बीच में 3 दिन तेज धूप की वजह से मौसम का मिजाज समझ नहीं आ रहा था. अब मौसम ने करवट बदल ली है. अब मौसम विज्ञानी 27 जुलाई के बाद बरसात आने की आशंका व्यक्त की है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 27 जुलाई के बाद एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो सकता है. शनिवार को हिसार में सामान्य से दो डिग्री घटकर तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ ही रात तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इतवार को भी कुछ इसी तरह का माैसम और तापमान बना रहने वाला है. मगर मौसम परिवर्तन से ज्यादातर तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी.

केरला : कोरोना मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों की दरें हुई तय

बता दे कि हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान महकमें के अध्यक्ष डा. मदन खिचड़ का बड़ा बयान सामने आया है. जिसमें उन्होने कहा कि अरब सागर की ओर से आगामी नमी भरी हवाओं के वजह से प्रदेश में मौसम 28 जुलाई तक परिवर्तशील है. इसके साथ ही बीच-बीच में आंशिक बादलवाई व कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. इस समय तापमान सामान्य बना रहने वाला है. 

अनलॉक-3 में खुल सकते हैं सिनेमा हॉल-जिम, गृह मंत्रालय को भेजा गया प्रस्ताव

बरसात फिर से होती है, तो उन स्थानों पर तो लाभ होगा जहां पानी के स्रोत्र कम हैं. मगर जहां निरंतर 3 दिन तक बरसात होने से खेतों में पानी खड़ा है, वहां यह बरसात बेहद नुकसानदायी साबित हो सकती है. धान की खेती वाले क्षेत्रों में पानी ज्‍यादा होने से कपास की फसल जल रही है. वहीं कई जगहों पर तो धान की फसल तक डूब गई है. तेज धूप होने की वजह से यह पानी सूख रहा है, मगर इसी प्रकार से अगर होता रहा तो पानी नहीं सूखेगा और फसल पूरी तरह से नष्ट हो जाएगी. 

एक्टर नवाजुद्दीन ने सुशांत की फिल्म 'दिल बेचारा' को लेकर लोगों से की ये स्पेशल अपील

Covaxin को लेकर बड़ी खुशखबरी, 50 लोगों को दिया गया डोज, मिले उत्साहवर्धक परिणाम

चोट लगने के बाद फाइनल में एमबापे का खेलना हुआ मुश्किल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -