अनलॉक-3 में खुल सकते हैं सिनेमा हॉल-जिम, गृह मंत्रालय को भेजा गया प्रस्ताव
अनलॉक-3 में खुल सकते हैं सिनेमा हॉल-जिम, गृह मंत्रालय को भेजा गया प्रस्ताव
Share:

नई दिल्ली: अनलॉक-3 के लिए SOP बनाने की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. जाहिर है 31 जुलाई को अनलॉक-2 समाप्त हो रहा है. सूत्रों के अनुसार, अनलॉक-3 में शारीरिक दूरी के नियम के साथ सिनेमा हॉल खोला जा सकता है. सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इस बारे में गृह मंत्रालय के पास एक प्रस्ताव भेजा है. जिसमें एक अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने की बात कही गई है.

इससे पहले सूचना प्रसारण मंत्रालय और सिनेमा हॉल मालिकों के बीच कई दौर की मीटिंग्स हो चुकी थी. जिसके बाद सिनेमा हॉल मालिक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ थियेटर आरंभ करने को सहमत हो गए हैं. हालांकि मंत्रालय चाहता है कि शुरुआत में 25 प्रतिशत सीट के साथ सिनेमा हॉल शुरू किए जाएं और नियमों का कड़ाई से पालन हो. यही नहीं अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल के साथ जिम भी शुरू किया जा सकता है. सूत्रों की माने तो अभी स्कूल और मेट्रो को खोलने के बारे में विचार नहीं किया गया है. वहीं प्रदेशों के लिए भी अनलॉक 3 में कुछ और छूट दी जा सकती है.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मार्च महीने में पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया था. जो जून महीने तक चली. 30 जून को अनलॉक 1 के तहत कोरोना संकट की वजह से लगाए गए लॉकडाउन में छूट दी गई थी. जिसमें आर्थिक प्रतिबंधों को खोला गया. उसके बाद एक जुलाई से अनलॉक-2 आरंभ हुआ. जो 31 जुलाई को खत्म होने जा रहा है.

घरेलु हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, विमानन मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

सिंगापुर में कोरोना का कहर, नए आंकड़े चिंता जनक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -