अगले 4 दिनों में केरल पहुंचेगा मानसून, ओडिशा में आएगा आंधी तूफ़ान
अगले 4 दिनों में केरल पहुंचेगा मानसून, ओडिशा में आएगा आंधी तूफ़ान
Share:

कोच्ची:  मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को पूर्वानुमान जताते हुए कहा है कि मानसून के अगले 96 घंटों में केरल में दस्‍तक देने की प्रबल संभावना है। भुवनेश्‍वर स्थित मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक एचआर विश्‍वास ने जानकारी देते हुए बताया है कि केरल में मानसून की दस्‍तक के बाद ही ओडिशा में मानसूनी बारिश के संबंध में कुछ जानकारी मिल पाएगी।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में उत्‍तर और दक्षिण ओडिशा में कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ आंधी तूफान की आशंका जताई जा रही है। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में तेज धूप और गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिली है। मंगलवार सुबह हल्की ठंडी हवाओं ने दिल्ली-एनसीआर के लोगों को राहत प्रदान की है। इससे पहले पिछले कुछ दिनों की रिकॉर्डतोड़ गर्मी के बाद सोमवार को मौसम में हल्का परिवर्तन देखने को मिला था।

मंगलवार और बुधवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई जा रही है। स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत के मुताबिक, पश्चिमी पाकिस्तान और राजस्थान की तरफ से चक्रवाती हवाएं चल रही है। पूर्वी हवा भी जारी है। इन दोनों के मिलने से ही मौसम में हल्का परिवर्तन देखने को मिला है। इससे दिल्ली में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

पिछले साल के मुकाबले इस साल दोगुना रूई का आयात कर सकता है भारत

सरकार ने की 1 लाख गांवों को डिजिटल बनाने की तैयारी

डॉलर के मुकाबले आज भी मजबूत नजर आया रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -