MP के इन जिलों में झमाझम होने वाली है बारिश
MP के इन जिलों में झमाझम होने वाली है बारिश
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से मानसून का इंतज़ार है। ऐसे में इस समय लोग तेज गर्मी और भीषण उमस से परेशान हैं। इसी के चलते एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो गया है। अब इसी को देखते हुए बारिश की संभावना बढ़ गई है। मौसम विभाग का कहना है मध्‍य प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। जी दरअसल मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कुछ जिलों में भी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है। इस लिस्ट में रीवा, दमोह, सागर, छतरपुर, बैतूल, रतलाम, आगर, नीमच, मंदसौर, अशोकनगर और श्योपुर जिले शामिल है। आप सभी को बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले जून के महीने में तो अच्छी खासी बारिश हुई थी, लेकिन जुलाई के महीने में बारिश कहीं नहीं नजर आई। इससे किसानों के सामने काफी दिक्कते पैदा हो सकती है। ऐसे में अब मौसम विभाग ने जिन जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है उनमें बारिश की वजह दो सिस्टम बताए जा रहे हैं। सबसे पहला यह है कि नॉर्थ साउथ ट्रफ लाइन मध्य एमपी से तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्से तक गुजर रही है जिसकी वजह से बारिश हो सकती है।

वहीं, दूसरी बंगाल की खाड़ी जहाँ अगले 2 दिनों में एक सिस्टम बनने की संभावना है जिस वजह से काफी भारी बारिश हो सकती है। बारिश होने से लोगों में ख़ुशी की लहर दिखाई दे सकती है। वाकई में MP में काफी समय से बारिश का इंतज़ार था और अब बारिश का होना अच्छी खबर है।

रेलवे अगले साल अगस्त तक 40 शहरों को जोड़ने वाली 10 नई वंदे भारत ट्रेनें करेगा शुरू

गुरुग्राम में भारी बारिश ने ढाया कहर, परेशानी में पड़ी पब्लिक

7000 करोड़ का निवेश, 2000 लोगों को नौकरी।।, योगी के यूपी में पैसा लगाएगा आदित्य बिड़ला ग्रुप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -