7000 करोड़ का निवेश, 2000 लोगों को नौकरी.., योगी के यूपी में पैसा लगाएगा आदित्य बिड़ला ग्रुप
7000 करोड़ का निवेश, 2000 लोगों को नौकरी.., योगी के यूपी में पैसा लगाएगा आदित्य बिड़ला ग्रुप
Share:

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था और कामकाज के मोर्चे पर जो सकारात्मक परिवर्तन हुए हैं, उसके चलते राज्य निवेश और कारोबारियों को निरंतर आकर्षित करने में सफल रहा है। इसी क्रम में आदित्य बिड़ला समूह (Aditya Birla Group) ने गोरखपुर में 700 करोड़ रुपए के निवेश का निर्णय लिया है।

सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक अखबार की खबर को ट्विटर पर साझा करते हुए इस बारे में जानकारी दी है। इसके अनुसार, आदित्य बिड़ला ग्रुप को गोरखपुर में पेंट बनाने की औद्योगिक इकाइयाँ लगाने के लिए प्रशासन से मंजूरी मिल गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि ग्रुप ने राज्य में निवेश करने की इच्छा 8 माह पूर्व ही दिखाई थी। हालाँकि, उस वक़्त यह स्पष्ट नहीं था कि निवेश कितने का किया जाएगा, किन्तु पेंट की औद्योगिक इकाई लगाने का फैसला लिया जा चुका था। कंपनी को प्लांट लगाने के लिए गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की तरफ से भीटी रावत में लगभग 70 एकड़ भूमि का प्रस्ताव दिया गया है।

कंपनी के प्रतिनिधियों ने फरवरी में प्रस्तावित भूमि का मुआयना किया था। इस प्लांट के लगने से 2 हजार लोगों को रोजगार मिलने का अनुमान है। प्रशासन ने फैसला किया है कि कंपनी से जमीन का विकास शुल्क नहीं लिया जाएगा। कंपनी अपने स्तर पर उसको विकसित करेगी। कंपनी को पेंट की यूनिट लगाने के लिए पानी और बिजली की अधिक आवश्यकता होगी, इसे भी गीडा में आसानी से पूरा किया जा सकेगा।

कल अंतरिक्ष के लिए रवाना होंगे विश्व के सबसे रईस व्यक्ति जेफ़ बेजोस, आप भी देख सकेंगे सीधा प्रसारण

सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, ओपेक देशों ने किया प्रोडक्शन बढ़ाने का ऐलान

रिलायंस रिटेल का कारोबार अगले 3 से 5 वर्षों में 3 गुना बढ़ने की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -