बंदरों ने तोड़ डाले 50 CCTV कैमरे, EVM की सुरक्षा के लिए उठाया ये बड़ा कदम
बंदरों ने तोड़ डाले 50 CCTV कैमरे, EVM की सुरक्षा के लिए उठाया ये बड़ा कदम
Share:

पीलीभीत: यूपी के पीलीभीत में निर्वाचन आयोग की समस्या निरंतर बढ़ती जा रही है. निर्वाचन आयोग ने समस्या से छुटकारा पाने के लिए अब लंगूरी बंदर का सहारा लिया है. दरअसल, पीलीभीत में 23 फरवरी को वोटिंग होने वाली हैं. वोटिंग से पहले पीलीभीत के मंडी में वोटिंग के दिन बूथ पर उपयोग होने वाली EVM मशीन तथा अन्य उपकरणों को रखा गया है. 

वही EVM मशीन तथा अन्य उपकरणों की देखरेख के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा 50 से अधिक CCTV कैमरे लगाए गए थे, मगर बंदरों ने इन्हें तोड़ दिया. बंदरों से छुटकारा पाने के लिए पुलिस तथा वनकर्मियों का सहारा लिया गया. कई स्थानों पर पिंजरे भी रखे गए, मगर बंदरों ने पिंजरों को भी तोड़ दिया. अब बंदरों ने छुटकारा पाने के लिए लंगूरी बंदर को लगाया गया है.  

EVM की सुरक्षा के लिए लंगूरी बंदर का सहारा लेने के बारे में खबर देते हुए पीलीभीत के चुनाव आयोग के अफसर पुलकित खरे ने कहा कि मंडी में लंगूरी बंदर को लाया गया है जिससे वहां पर रखें सभी उपकरणों को बचाया जा सके. उल्लेखनीय है कि पीलीभीत में 23 फरवरी को मतदान होना है. मतदान से पहले राजनेताओं का जमावड़ा पीलीभीत में लग चुका है. वहीं, इस को लेकर उप क्षेत्रीय वन अफसर शेर सिंह ने कहा, यहां पर स्ट्रांग रूम बना है तथा उनके देखरेख के लिए CCTV कैमरे लगाए गए हैं जो बंदर तोड़ गए थे इनकी सुरक्षा के लिए वन विभाग की टीम तैनात हैं तथा लंगूरी बंदर भी तैनात किया गया है.

'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात

केजरीवाल को खालिस्तान समर्थक बताने वाले कुमार विश्वास ने छोड़ा नया 'ट्वीट बम'

'इमरजेंसी के दौरान मैं छिपने के लिए सिख पगड़ी पहना करता था..', सिख नेताओं से बोले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -