मनी लॉन्डरिंग केस: कांग्रेस विधायक धर्मसिंह छौक्कर के ठिकानों पर ED का छापा, 4 लक्ज़री कार, लाखों के आभूषण और नकदी जब्त
मनी लॉन्डरिंग केस: कांग्रेस विधायक धर्मसिंह छौक्कर के ठिकानों पर ED का छापा, 4 लक्ज़री कार, लाखों के आभूषण और नकदी जब्त
Share:

चंडीगढ़: मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत हरियाणा के कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर और उनके "स्वामित्व और नियंत्रण वाली" कंपनियों के खिलाफ छापेमारी के बाद 4 लक्जरी कारें, 14.5 लाख रुपए के आभूषण और 4.5 लाख रुपए नकद जब्त किए गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज सोमवार को कहा कि यह मामला घर खरीदारों के साथ कथित धोखाधड़ी से जुड़ा है।

रिपोर्ट के अनुसार, एक बयान में कहा गया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा 25 जुलाई को समालखा (पानीपत) विधायक और अन्य के खिलाफ तलाशी शुरू करने के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम की आपराधिक धाराओं के तहत कार्रवाई की गई। साईं आइना फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड (वर्तमान में माहिरा इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड) और छौक्कर और उनके परिवार के "स्वामित्व और नियंत्रण" वाली माहिरा समूह की अन्य समूह कंपनियों से संबंधित समालखा, गुरुग्राम और दिल्ली में ग्यारह स्थानों पर छापे मारे गए।

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपियों और साई आइना फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ "धोखाधड़ी और जालसाजी" के लिए दर्ज एफआईआर से उपजा है, क्योंकि विधायक पर किफायती आवास योजना के तहत 1,497 घर खरीदारों से लगभग 360 करोड़ रुपये एकत्र करने का आरोप है। ईडी ने कहा कि दिल्ली के पास गुरुग्राम के सेक्टर 68 में घर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। एजेंसी ने यह भी आरोप लगाया कि छौक्कर और उनके बेटे, सिकंदर सिंह और विकास छौक्कर , और अन्य प्रमुख कर्मचारी तलाशी के दौरान "अनुपस्थित" रहे और आज तक जांच में शामिल नहीं हुए हैं।

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को 'सुप्रीम' राहत, भ्रष्टाचार मामले में CBI जांच पर रोक जारी

'दिल्ली विधेयक पेश होगा, सब उपस्थित रहना और विरोध करना..', पार्टी सांसदों को AAP ने जारी किया व्हिप

कर्नाटक में 'विकास कार्य' के लिए पैसा क्यों नहीं ? कांग्रेस विधायकों ने सीएम सिद्धारमैया को लिखा था पत्र, मचा सियासी बवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -