करोड़ों लोगों के अकाउंट में आया पैसा, ख़ुशी से झूमे लोग
करोड़ों लोगों के अकाउंट में आया पैसा, ख़ुशी से झूमे लोग
Share:

PF खाताधारकों के लिए खुशखबरी है. केंद्र सरकार की ओर से प्रोविडेंट फंड खाते में ब्याज स्थानंतरित कर दिया है. मोदी सरकार ने 6.5 करोड़ खातों में यह पैसा भेजा है. लोगों के पास रूपये क्रेडिट होने को लेकर मैसेज भी जाने लगा है. यदि आप भी नौकरीपेशा हैं तथा PF अकाउंट है, किन्तु अभी तक ब्याज क्रेडिट होने का कोई सन्देश नहीं आया तो हम बता रहे हैं आपको सरल तरीका जिससे आप जान सकते हैं कि आपके अकाउंट में रूपये आए है या नहीं.

कितना मिला है ब्याज:-
खाता चेक करने से पहले ये जान लें कि आखिर सरकार ने कितना ब्याज दिया है. EPFO ने इस बार कुल PF की राशि पर 8.5 प्रतिशत का ब्याज दिया है. इसका ऐलान बहुत वक़्त पहले किया गया था, तब से ही लोग इसके क्रेडिट होने की प्रतीक्षा कर रहे थे.

इस तरह पता करें पैसा आया या नहीं:-
आप मोबाइल से मैसेज भेजकर भी जान सकते हैं कि आपके अकाउंट में ब्याज का पैसा क्रेडिट हुआ है या नहीं. EPFO ने मैसेज के माध्यम से बैलेंस पता करने के लिए एक नंबर जारी किया है. यह नंबर 7738299899 है. आपको अपने खातों से पंजीकृत फ़ोन से EPFOHO UAN लिखकर इस नंबर पर भेजना होगा. हालांकि इस बात का ख्याल रखें कि आपको ये खबर तभी प्राप्त होगी जब आपका UAN पैन एवं आधार लिंक होगा. वही मैसेज भेजने के पश्चात् आपको फ़ोन पर PF बैलेंस, आपका योगदान तथा कितना ब्याज क्रेडिट हुआ है, इसकी खबर प्राप्त हो मिल जाएगी. बैलेंस पता करने के लिए मैसेज भेजने की सुविधा हिंदी, इंग्लिश, पंजाबी, गुजराती, मराठी, कन्नड़, तेलुगू, तमिल, मलयालम तथा बांग्ला भाषा में दी गई है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर सुबह-सुबह मिली 'खुशखबरी', जानिए आज का भाव

इस साल देशभर में होंगी 25 लाख शादियां..., विशेषज्ञों ने जताया कोरोना फैलने का ख़तरा

आम आदमी पर महंगाई की मार जारी, आसमान पर पहुंचे सब्जियों के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -