आम आदमी पर महंगाई की मार जारी, आसमान पर पहुंचे सब्जियों के भाव
आम आदमी पर महंगाई की मार जारी, आसमान पर पहुंचे सब्जियों के भाव
Share:

नई दिल्ली: त्योहारों का सीजन खत्म हो चुका है, लेकिन अभी तक महंगाई खत्म होने का नाम नही ले रही है. टमाटर के दाम आसमान को छू रहे हैं. तो वहीं, प्याज के भाव आम जनता के आंसू निकाल रहे हैं. आम सब्जियों की कीमतें भी तेजी के साथ बढ़ती जा रही हैं. महंगाई की मार लोगों पर साफ दिखाई दे रही है. सब्जियां दिन-ब-दिन लोगों की पहुंच से बाहर होती जा रहीं हैं. 

टमाटर की कीमत लगातार बढ़ने की वजह से रसोई घर से टमाटर गायब हो रहा है. तो वहींं, सलाद की थाली से प्याज़ नदारद हो गया है. सब्जियों के लगातार बढ़ते दामों की वजह से रसोई चलाने वाली महिलाओं के लिए अब घर चलाना कठिन होता जा रहा है. खाद्य पदार्थों की चीजों में लगातार हो रही वृद्धि ने रसोई घर का बजट बिगाड़ दिया है. पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बाद सब्जियों के दाम जिस तरीके से बढ़ रहे हैं, उसने आम लोगों के लिए एक बड़ी समस्या खड़ी कर दी है. 

अगर टमाटर की बात करें, तो 2 माह पूर्व तक जहां टमाटर की कीमत 20 रुपये किलो थी, वह बीते कुछ दिनों में तीन से चार गुना बढ़ गई है. बढ़ती कीमतों की वजह से लोग टमाटर का उपयोग खाना बनाने में कम कर रहे हैं. यही हाल प्याज का भी है. प्याज की कीमत 1 महीने पहले तक 15 से 20 रुपये प्रति किलो थी, जो अब 55 से 65 रुपये पहुंच गई है. बढ़ रहे प्याज के दाम से लोगों के आंसू निकाल रहे हैं. प्याज और टमाटर के लगातार बढ़ते दामों के चलते लोग इनको खरीदने से भी परहेज करने लगे हैं. 

'पूरे देश में गुजरात से आ रही ड्रग्स...', नवाब मलिक का नया दावा

सचिन पायलट को मनाने में जुटी प्रियंका गांधी, क्या ख़त्म होगी राजस्थान की रार ?

नवाब मलिक की बढ़ सकती है मुश्किलें, महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड लैंड केस में ED ने 7 जगह मारे छापे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -