कभी हर दूसरी फिल्म में विलेन बन जाते थे मोहनीश, सालों तक ठप्प रहा था करियर

Aug 14 2019 06:20 AM
कभी हर दूसरी फिल्म में विलेन बन जाते थे मोहनीश, सालों तक ठप्प रहा था करियर

'हम आपके हैं कौन' जैसी सुपर हिट फिल्म में सलमान के ऑन स्क्रीन भाई बन चुके मोहनीश बहल आज अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. मोहनीश का जन्म 14 अगस्त 1961 को हुआ था. वहीं आजकल वह बॉलीवुड में नहीं लेकिन टीवी इडंस्ट्री में एक्टिव हैं. जी हाँ, आजकल वह संजीवनी 2 शो में नजर आ रहे हैं जो बहुत शानदार शो है. वहीं मोहनीश को लोग एक आदर्श और संस्कारी बेटे के रुप में जानते हैं और उनकी यह इमेज फिल्म 'हम आपके है कौन' फिल्म से ही बनी थी और अब तक बनी है. वहीं उसके पहले वह फिल्मों में विलेन का किरदार निभाते थे और आपने उन्हें अक्सर फिल्मों में विलेन के किरदार में देखा होगा.

एक समय था जब राजकपूर के बेटे ऋषि कपूर और जैकी श्रॉफ जैसे स्टार कलाकार के साथ मोहनीश का नाम किया जाता था. वह इतने पॉपुलर थे. मोहनीश स्टार एक्ट्रेस नूतन के बेटे हैं लेकिन वह अपनी माँ की फ़िल्में नहीं देखते थे. जी हाँ, बहुत कम लोग जानते हैं कि मोहनीश बहल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1984 में हॉलीवुड फिल्म The Blue Lagoon पर बनी ‘तेरी बांहों में’ से की थी और इस फिल्म में मोहनीश के साथ जैकी श्रॉफ की बीवी आयशा थीं. वहीं मोहनीश को दर्शको ने विलेन का किरदार निभाते भी खूब पंसद किया और उन्हें विलेन के किरदार के लिए खूब प्यार मिला.

आपको बता दें कि अब तक मोहनीश ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन मुख्य 'मैंने प्यार किया', 'बागी', 'राजा हिंदुस्तानी', 'कहो ना प्यार है', 'अस्तित्व', 'फोर्स' और 'जय हो' जैसी फ़िल्में रहीं. माँ की मौत के बाद मोहनीश काफी अकेले हो गए और वह बता चुके हैं वह जितनी बार अपनी माँ की फ़िल्में देखते हैं उन्हें उतनी बार उनकी माँ की याद आती है इस कारण वह माँ की फ़िल्में नहीं देखते.

बेटे अभिनव पर लगे आरोपों पर भड़की माँ, कहा- 'श्वेता मेरे बेटे को तलाक देना चाहती...'

रिलीज हुआ वेब सीरीज 'कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला' का टीजर

पलक तिवारी की पोस्ट पढ़ पिता राजा चौधरी ने जताई चिंता, किया सम्पर्क!