अमेरिकी संसद में गूंजा मोदी-मोदी, सांसदों ने खड़े हो-होकर बजाई तालियां, Video
अमेरिकी संसद में गूंजा मोदी-मोदी, सांसदों ने खड़े हो-होकर बजाई तालियां, Video
Share:

वॉशिंगटन: पीएम नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध से होने वाले नुकसान का उल्लेख किया, साथ ही आतंकवाद का भी मुद्दा उठाया। पीएम मोदी ने आतंकवाद को समूचे विश्व और इंसानियत के लिए खतरा बताते हुए कहा कि अमेरिका के 9/11 के हमले के बाद मुंबई में हुए 26/11 हमले के एक दशक से ज्यादा समय हो जाने के बाद भी विश्व के लिए आतंकवाद और कट्टरपंथ खतरा बना हुआ है। पीएम मोदी के ऐतिहासिक संबोधन के दौरान अमेरिकी संसद में मोदी-मोदी का जमकर शोर हुआ और अमेरिकी सांसदों ने खड़े हो-होकर तालिया बजाईं।

 

एक रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी जब अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित कर रहे थे, तो उस दौरान अमेरिकी सांसदों ने कम से कम 15 बार खड़े होकर तालियां बजाई। अमेरिकी संसद में पीएम मोदी के भाषण के दौरान कुल 79 बार तालियां बजीं। पीएम मोदी ने जब अमेरिकी कांग्रेस के जॉइंट सेशन में अपने भाषण का समापन किया, तब भी सांसदों ने खड़े होकर उनका स्वागत किया और तालियां बजाईं। संयुक्त सत्र में अपने संबोधन के दौरान अमेरिकी कांग्रेस के कई सदस्यों ने पीएम मोदी के साथ मुलाकात की। इसके साथ ही उनके साथ ऑटोग्राफ और सेल्फी भी ली। लेकिन, अपने संबोधन के बाद पीएम मोदी ने प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष केविन मैक्कार्थी की संयुक्त सत्र संबोधन पुस्तिका पर दस्तखत किए।

 

तक़रीबन पूरे घंटे के अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका में लोकतंत्र विश्व में सबसे पुराना है तो भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, लिहाजा दोनों देशों की यह साझेदारी लोकतंत्र के भविष्य के लिए काफी अच्छी है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान पाकिस्तान का नाम लिए बिना भी आतंकवाद के मुद्दे पर उसे आड़े हाथों लिया। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को नकारते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह दौर युद्ध का नहीं बल्कि बातचीत और आपसी कूटनीति का है। रक्तपात और मानवीय कष्ट को रोकना आवश्यक है और इसके लिए हरसंभव प्रयास किया जाना चाहिए।

 

अमेरिकी कांग्रेस सदस्य रो खन्ना ने संयुक्त सत्र में पीएम मोदी के संबोधन के बाद कहा, पीएम मोदी ने बेहद शानदार भाषण दिया। उन्होंने अमेरिकी आर्थिक, रक्षा और प्रौद्योगिकी साझेदारी की पुष्टि की। एक अन्य अमेरिकी कांग्रेस सदस्य डैन म्यूजर ने कहा, “मैं पीएम मोदी के भाषण के बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ। उनका भाषण उत्साह बढ़ाने वाला था।अमेरिकी कांग्रेस सदस्य रो खन्ना ने संयुक्त सत्र में पीएम मोदी के संबोधन के बाद कहा, पीएम मोदी ने बेहद शानदार भाषण दिया। उन्होंने अमेरिकी आर्थिक, रक्षा और प्रौद्योगिकी साझेदारी की पुष्टि की। एक अन्य अमेरिकी कांग्रेस सदस्य डैन म्यूजर ने कहा, “मैं पीएम मोदी के भाषण के बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ। उनका भाषण उत्साह बढ़ाने वाला था।

'बैठक केवल भाजपा को हराने के लिए..', अब AAP को कांग्रेस ने दे दिया झटका, विपक्ष की बैठक से पहले कही ये बात

भाजपा के खिलाफ आज पटना में 'विपक्ष' की महाबैठक, ED-CBI की कार्रवाई पर भी होगा मंथन

अंबानी-महिंद्रा, टीम कूक-सुन्दर पिचाई..! पीएम मोदी के स्टेट डिनर में शामिल हुईं ये हस्तियां, राष्ट्रपति बाइडेन ने किया स्वागत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -