अंबानी-महिंद्रा, टीम कूक-सुन्दर पिचाई..! पीएम मोदी के स्टेट डिनर में शामिल हुईं ये हस्तियां, राष्ट्रपति बाइडेन ने किया स्वागत
अंबानी-महिंद्रा, टीम कूक-सुन्दर पिचाई..! पीएम मोदी के स्टेट डिनर में शामिल हुईं ये हस्तियां, राष्ट्रपति बाइडेन ने किया स्वागत
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन के निमंत्रण पर पीएम नरेंद्र मोदी व्हाइट हाउस में स्टेट डिनर के लिए पहुंचे. यहां उनका भव्य स्वागत किया गया. पीएम मोदी के अतिरिक्त उद्योगपति मुकेश अंबानी, आनंद महिंद्रा और भारतीय मूल के CEO सुंदर पिचाई भी व्हाइट हाउस के स्टेट डिनर में पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री मोदी के साथ स्टेट डिनर में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने संबोधन दिया.

रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि हमें भारत के साथ संबंधों को और आगे ले जाना है. प्रधानमंत्री के साथ शानदार समय बिताया है. भारत-अमेरिका के बीच संबंधों का ये नया दौर है. दोनों देशों के लोग साझेदारी को नई शक्ति देते हैं. इसके बाद पीएम मोदी ने स्टेट डिनर के लिए जो बाइडन को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा है कि, 'आपने अपने घर के दरवाजे मेरे लिए खोले, स्पेशल गेस्ट के लिए. मैंने देखा है कि मेहमाननवाजी से प्रभावित होकर कई दफा लोग गाना भी गाने लगते हैं. काश! मुझमें भी गाने की कला होती तो मैं भी गाना सुनाता.

पीएम मोदी ने कहा कि, मेरी यात्रा को कामयाब करने के लिए जिल बाइडन ने खुद तमाम चीजें देखीं. कल शाम आपने मेरे लिए अपने घर के दरवाजे खोले, इसके लिए आपका धन्यवाद. भारतीय अमेरिकियों ने अमेरिका के समावेशी समाज और इकॉनमी को और सशक्त करने में अहम भूमिका निभाई है. पीएम मोदी के लिए व्हाइट हाउस में रखे गए स्टेट डिनर में राष्ट्रपति जो बाइडन, मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, अरिंदम बागची, आनंद महिंद्रा, डॉ. दीपक मित्तल, सत्या नडेला, अनु नडेला, इंद्रा नूयी, राज नूई, आनंद महिंद्रा भी शामिल हुए.

मराठा साम्राज्य के विस्तार में बेहद अहम रहा है बालाजी बाजीराव का योगदान

43 साल पहले आज ही प्लेन दुर्घटना में हुई थी संजय गाँधी की मौत, माने जाते थे इंदिरा गांधी के उत्तराधिकारी

'मोदी-शाह को जान से मार देंगे..', धमकी भरे कॉल के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -