मोदी सरकार का MP को बड़ा तोहफा, इन शहरों को मिलेगा भारी फायदा
मोदी सरकार का MP को बड़ा तोहफा, इन शहरों को मिलेगा भारी फायदा
Share:

भोपाल: एक बार फिर से केंद्र सरकार (Modi Government) ने मध्य प्रदेश (MP) को सौगात दी है। दरअसल मध्य प्रदेश में विकास कार्यो (development works) में रफ़्तार लाए जाने के लिए ₹105 करोड़ रूपए का प्रावधान किया गया है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) ने केंद्र सरकार कि चिट्ठी मिलने के पश्चात् सभी अफसरों को निर्देश दे दिए हैं। जिसके बाद मध्य प्रदेश में 18 ओवर ब्रिज(over bridge) तैयार करवाए जाएंगे। यह बीच केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत सेतु बंधन स्कीम के तहत बनाए जाएंगे।

वही मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश को ₹105 करोड़ रूपए की सौगात दी है। भोपाल इंदौर जबलपुर समेत अन्य नगरीय इलाकों में यातायात के हालात को सुगम बनाने के लिए सरकार ओवरब्रिज तैयार करेगी। 18 ओवर ब्रिज को रफ़्तार देने तथा अधोसंरचना विकास के कार्य में तेजी लाने के लिए सरकार कार्य स्कीम बनाकर काम कर रही है। वही नगरीय निकाय से बातचीत कर प्रस्ताव भेजे गए थे जिससे इसे केंद्र सरकार की इजाजत प्राप्त हो सके। वहीं केंद्र सरकार की इजाजत प्राप्त होने के बाद अब मुख्य अभियंता सहित अफसर कर्मचारियों को निर्देश देने आरम्भ किए गए हैं।

ध्यान हो कि राज्य में अधोसंरचना विकास तथा आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश को गति देने के लिए सरकार ने कार्य योजना तैयार कर ली है। इस वर्ष मध्यप्रदेश के लिए ₹1800 करोड़ रूपए स्वीकृत किए गए थे। जिसमें ग्वालियर के स्वर्ण रेखा नदी पर 447 करो रुपए में एलिवेटेड फ्लाईओवर तैयार किया जाएगा। इसके लिए भी निविदा जारी करने की तैयारी की जा चुकी है। साथ-साथ राजधानी के बैरागढ़ में ओवरब्रिज का प्रस्ताव भी तैयार किया गया है।

गंगी नदी में फिर बहकर आई लाशें, मचा हड़कंप

रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता भारत के दीर्घकालिक लाभ : राजनाथ सिंह

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ खुले केदारनाथ धाम के कपाट, भक्त दर्शन से पहले जान ले ये जरुरी बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -