ट्रक और टैक्सी ड्राइवर्स के लिए हाइवेज पर रेस्ट रूम बनाएगी मोदी सरकार, मिलेंगी कई अहम सुविधाएं
ट्रक और टैक्सी ड्राइवर्स के लिए हाइवेज पर रेस्ट रूम बनाएगी मोदी सरकार, मिलेंगी कई अहम सुविधाएं
Share:

नई दिल्ली: ट्रक और टैक्सी चालकों के लिए, केंद्र सरकार सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर 'नई सुविधाओं के साथ आधुनिक इमारतें' विकसित करेगी, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को घोषणा की। पीएम मोदी ने दिल्ली में भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में कहा कि, “लाखों ट्रक और टैक्सी चालक हमारी सामाजिक और आर्थिक व्यवस्था का एक अभिन्न अंग हैं। अक्सर, वे कई घंटों तक काम करते हैं... उनके पास आराम करने का समय नहीं होता है, और इसलिए, सड़क दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते हैं।'

उन्होंने कहा कि सरकार इन मुद्दों के प्रति 'पूरी तरह से सचेत' है। इसलिए, मुझे आपको यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि लंबी यात्रा के दौरान ड्राइवरों को उचित आराम मिले, हम एक पहल लेकर आ रहे हैं। इसके तहत सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर भोजन, पानी, वॉशरूम, पार्किंग, टॉयलेट आदि सुविधाओं वाली आधुनिक इमारतें बनाई जाएंगी। प्रधान मंत्री ने आगे कहा कि योजना के पहले चरण में, देश के विभिन्न हिस्सों में 1000 ऐसी इमारतें बनाई जाएंगी।

इसके अलावा मीडिल क्लास को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत में बड़ी तादाद में नियो मिडिल क्लास बना है, जिसकी अपनी उम्मीदें एवं अपनी आकांक्षाएँ हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में मिडिल क्लास का दायरा भी तेज रफ़्तार से बढ़ रहा है। इसके साथ ही मिडिल क्लास की आमदनी भी बढ़ रही है। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने बीते 10 सालों में लगभग 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकला है।

इस राज्य की सरकार का बड़ा ऐलान, माफी की लड़कियों की फीस

MP में 3 दिन तक होगी बारिश और गिरेंगे ओले, IMD ने जारी किया नया अपडेट

प्रभु श्री राम का एक भक्त ऐसा भी! शख्स ने पीठ पर ही गुदवा लिया 'राम मंदिर', वीडियो ने जीता फैंस का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -