जेल में बंद कैदियों को लेकर मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
जेल में बंद कैदियों को लेकर मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार देश की स्वतंत्रता की 75वीं सालगिरह को 'आजादी के अमृत महोत्सव' (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के तौर पर जोर-शोर से मना रही हैं। मोदी सरकार ने इस वर्ष को विशेष बनाने के लिए जेलों में बंद कैदियों पर बड़ा निर्णय लिया है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मोदी सरकार (Narendra Modi) ने निर्णय लिया है कि देशभर की जेलों में बंद कैदियों की कुछ श्रेणियों को 'आजादी के अमृत महोत्सव' (Azadi Ka Amrit Mahotsav) खास माफी दी जाएगी। उनकी रिहाई का यह काम 3 चरणों में किया जाएगा। इसमें प्रथम चरण आजादी की 75वीं सालगिरह (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मतलब 15 अगस्त 2022 को होगा। उस दिन विशेष श्रेणियों के कैदियों को जेलों से रिहाई दी जाएगी। वहीं द्वितीय चरण 26 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर होगा। 

वही इसका तीसरा और आखिरी चरण 15 अगस्त 2023 को होगा। उस दिन भी कई कैदियों को माफी तथा जेल से रिहाई दी जाएगी। इस योजना का लक्ष्य जेल में अच्छा आचरण दिखाने वाले कैदियों को प्रोत्साहन देना है। सूत्रों के अनुसार, इस खास योजना में गंभीर तथा जघन्य जुर्म करने वाले कैदियों को माफी नहीं दी जाएगी। उन्हें अदालत की तरफ से दी गई सजा हर स्थिति में पूरी करनी ही होगी। 

Novovax की कोरोना वैक्सीन को DCGI से मिली मंजूरी, इस उम्र के बच्चों को लगेगा टीका

खुदाई के दौरान खेत से मिली ऐसी चीज कि देखने को उमड़ पड़ी लोगों की भीड़, जाँच में जुटी पुलिस

भगत सिंह ने कभी नहीं पहनी थी पीले रंग की पगड़ी, ताउम्र पहनी इस रंग की पगड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -