खुदाई के दौरान खेत से मिली ऐसी चीज कि देखने को उमड़ पड़ी लोगों की भीड़, जाँच में जुटी पुलिस
खुदाई के दौरान खेत से मिली ऐसी चीज कि देखने को उमड़ पड़ी लोगों की भीड़, जाँच में जुटी पुलिस
Share:

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले के गिरिधर बराव गांव में खेत की खोदाई के चलते सोने के सिक्के प्राप्त हुए हैं। देखने में सभी सिक्के प्राचीन कालीन लग रहे हैं। सोने के सिक्के प्राप्त होने की जानकारी पूरे गांव में फैल गई। देखते ही देखते कई लोग उस खेत की तरफ दौड़ पड़े। कुछ ही समय में वहां लोगों की भारी भीड़ जुट गई। वही ऐसे में किसी ने खेत में सोने के सिक्के प्राप्त होने की खबर पुलिस को भी दे दी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो 3 सिक्के जब्त कर लिए है जबकि दो सिक्कों की बरामदगी के लिए पुलिस उस किसान परिवार को समझाने का प्रयास कर रही है। तो वहीं पुलिस ने जिस खेत में सिक्के प्राप्त हुए हैं, उस पर पहरा बिठा दिया है। 

वही किसान परिवार की वृद्ध महिला की मानें तो सब्जी के खेत में खुदाई की जा रही थी। पहले 2 सिक्के तथा फिर 3 सिक्के प्राप्त हुए। सभी सिक्कों का रंग सुनहरा था तथा वो पुराने 20 पैसे की भांति नजर आ रहे थे। कुछ लोग आए तथा देखने का बहाना कर दो सिक्के गायब कर दिए। वहीं, प्रशासन के अनुसार, 3 सिक्के बरामद किए गए हैं, वो ऐतिहासिक हैं। आरम्भिक तहकीकात में सोने के प्रतीत होते हैं।

बक्सर कलेक्टर का कहना कि अनुमंडल प्राधिकारी डुमरांव ने यह बताया है कि 3 सोने के सिक्के जब्त हुए हैं जिनकी जांच सुनार से कराई गई है। तीनों सिक्के सोने के ही निकले हैं। जब कलेक्टर से यह सवाल किया गया कि 5 सिक्कों को प्राप्त होने की बात आ रही है तो उन्होंने कहा कि जिन लोगों को सिक्के प्राप्त हुए हैं। उनकी तरफ से बताया गया है कि सिक्के 5 ही थे। ऐसे में पूरे मामले की तहकीकात कराई जा रही है और शेष 2 सिक्कों की खोजबीन की जा रही है। इस पूरी घटना को जल्द पुरातत्व विभाग को सौंप दिया जाएगा।

भगत सिंह ने कभी नहीं पहनी थी पीले रंग की पगड़ी, ताउम्र पहनी इस रंग की पगड़ी

कल भारत में लॉन्च होंगे अब तक का सबसे बेस्ट स्कूटर

इंडियन टीम की कप्तान सलीमा टेटे ने कहा - "जूनियर विश्व कप में उपयोगी साबित होगा..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -