मिजोरम में लॉकडाउन में छूट
मिजोरम में लॉकडाउन में छूट
Share:

मिजोरम सरकार ने शुक्रवार को आर्थिक गतिविधियों में सुधार करने के लिए लॉकडाउन हटाने का फैसला किया है। राज्य  में कोविड-19 की बढ़ती स्थिति पर अंकुश के लॉकडाउन के लिए लगाना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह राज्य की अर्थव्यवस्था और गरीबों की आजीविका को बुरी तरह प्रभावित करेगा।  एएमसी क्षेत्रों में 18 जुलाई से लगाया गया पूर्ण लॉकडाउन शनिवार को समाप्त होने वाला है।

उपमुख्यमंत्री Tawnluia ने वरिष्ठ अधिकारियों और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की. जहां यह सहमति हुई कि कुछ आर्थिक गतिविधियों को कड़े दिशा-निर्देशों के साथ अनुमति दी जानी चाहिए.  लॉकडाउन में पूरी तरह से ढील दिया जाना  बढ़ते कोविड​​​​-19 मामलों को देखते हुए विवेकपूर्ण नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. आर. ललथंगलियाना ने बैठक के बाद बताया कि राज्य अब तक के सबसे अधिक कोविड-19 मामले से जूझ रहा है, हालांकि राज्य किसी तरह महामारी से निपटने का प्रबंधन करने में कामयाब रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पहली लहर के दौरान राज्य में लगभग 4476 कोविड-19 मामले सामने आए, जबकि इस साल अप्रैल से 5 अगस्त तक चल रही दूसरी लहर में 38333 मामले सामने आए हैं। उन्होंने आगे आंकड़े जारी करते हुए कहा कि अप्रैल में 1655, मई में 6,268, जून में 8,093, जुलाई में 18,433 और 5 अगस्त तक 3,884 मामले सामने आए हैं। लालथंगलियाना ने यह भी कहा कि टीकाकरण अभियान  पूरे राज्य में जोरों से जारी रहेगा। 

मिजोरम ने शुक्रवार को 725 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए, जिससे राज्य में कुल केस की संख्या 42808 हो गई। अब तक 161 लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया है तथा सक्रिय मामलों की संख्या अब 12511 है. जबकि शुक्रवार को 589 सहित 30136 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। राज्य ने अब तक कोविड-19 के लिए 6.69 लाख से अधिक नमूनों का परीक्षण किया है।

चार्जिंग के लिए लगाई रखी थी इलेक्ट्रिक कार, उड़े घर के परखच्चे

उद्योग जगत ने किया आरबीआई की मौद्रिक नीति का स्वागत, कहा- "कम ब्याज दरों से कारोबारी भरोसा बढ़ेगा..."

एग्री गोल्ड घोटाले के 4 लाख पीड़ितों को मिलेगा मुआवज़ा, आंध्र कैबिनेट ने मंजूर किए 500 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -