भारत में 'शरिया' लागू करने का मिशन ! यूपी ATS ने कश्मीर से फिरदौस अहमद डार को दबोचा, युवाओं को बना रहा था आतंकी
भारत में 'शरिया' लागू करने का मिशन ! यूपी ATS ने कश्मीर से फिरदौस अहमद डार को दबोचा, युवाओं को बना रहा था आतंकी
Share:

श्रीनगर: भारत में दहशत फैलाने के पड़ोसी देशों के नापाक मंसूबों पर पानी फेरने में देश की पुलिस को एक और सफलता मिली है। जहाँ यूपी के आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने जम्मू-कश्मीर से आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के दहशतगर्द फिरदौस अहमद डार को दबोचा है। वहीं असम में बांग्लादेशी आतंकी संगठन अंसारुल बांग्ला टीम (ABT) अब्दुस सुकुर अली को अरेस्ट किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी फिरदौस को भारत में इस्लाम के शरिया कानून लागू करने के मिशन पर भेजा गया था और वो यहाँ तेजी से युवाओं को आतंकी संगठनों में भर्ती कर रहा था। यूपी ATS की टीम ने फिरदौस को उसी के द्वारा ट्रेन किए गए संदिग्ध आतंकवादी अहमद रजा (24) के पकड़े जाने के ठीक एक दिन बाद कश्मीर में शुक्रवार (4 अगस्त, 2023) को अनंतनाग (जम्मू-कश्मीर) से पकड़ा है। रिपोर्ट के अनुसार, हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी फिरदौस अहमद डार को राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) की सहायता से गिरफ्तार किया गया। उसे गिरफ्तारी के बाद ट्रांजिट रिमांड पर यूपी लाया गया। ATS कोर्ट ने डार से पूछताछ के लिए उसे शनिवार यानी 5 अगस्त को सुरक्षा एजेंसी की 14 दिन की हिरासत में भेज दिया है।

वो रविवार 6 अगस्त सुबह 10 बजे से 19 अगस्त शाम 6 बजे तक कस्टडी में रहेगा। ATS के एक सीनियर अधिकारी ने अदालत में उसकी हिरासत रिमांड की माँग की थी। उन्होंने कहा कि डार ने अहमद रजा में जहर भरकर उसे हिजबुल मुजाहिदीन में भर्ती करा था। फिरदौस से पहले पकड़ा गया, आतंकी रजा कई मैसेजिंग एप्लिकेशन के जरिए से पाकिस्तानी हैंडलर अहसान गाजी के साथ निरंतर सँपर्क में था।

रिपोर्ट के अनुसार, ATS के सीनियर अधिकारी ने जानकारी दी है कि अहसान गाजी ने घाटी में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने और भारत में शरिया कानून लागू करने के लिए डार को हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की खेप उपलब्ध कराने का वादा किया था। डार को इस मिशन के लिए पूरे देश में जिहादियों की भर्ती करने के लिए भी कहा गया था।

EPF खातों में कब आएगा ब्याज ? कैसे पता करें PF बैलेंस ?

नई ऊर्जा, नए संकल्प...! देश के 508 रेलवे स्टेशनों का होगा कायाकल्प, पीएम मोदी ने रखी आधारशीला

बंगाल: रेलवे में भर्ती को लेकर सड़कों पर उतरे युवा, दी आंदोलन की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -