इंटरनेट पर ISIS की सामग्री तलाशता था नजीब
इंटरनेट पर ISIS की सामग्री तलाशता था नजीब
Share:

नई दिल्ली। भारत के कई विद्यार्थी इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक को लेकर जानकारियां तलाश रहे हैं कुछ युवा अपनी दिशाभटक रहे हैं। ऐसे ही विद्यार्थियों में एक जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के लापता छात्र नजीब अहमद को लेकर बात सामने आई कि वह इंटरनेट पर खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस को लेकर जानकारियां सर्च किया करता था। नजीब को तलाशने के मामले में विद्यार्थियों के लाई डिटेक्टर टेस्ट को लेकर चर्चा की जा रही है।

जिसमें लाई डिटेक्टर टेस्ट के मसले पर दिल्ली के न्यायालय ने 27 मार्च तक अपना निर्णय सुरक्षित रखने की बात कही है। इसके बाद ही यह निर्णय हो पाएगा कि विद्यार्थियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट होगा या फिर नहीं होगा। कही। दरअसल दिल्ली पुलिस ने लाई डिटेक्टर टेस्ट की मांग की थी मगर इस मामले में विद्यार्थियों ने इससे इन्कार कर दिया था फिर यह मामला न्यायालय में चला गया था और ऐसे में विद्यार्थियों के पक्ष द्वारा कहा गया था कि लाई डिटेक्टर टेस्ट विधि के अनुकूल नहीं है।

इसके लिए वह यू ट्यूब और गूगल का सहारा लिया करता था। दिल्ली पुलिस ने नजीब को लेकर उच्च न्यायालय में दस्तावेज प्रस्तुत किए जिनमें इस तरह की बातें सम्मिलित थीं। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने नजीब अहमद के कमरे से लैपटाॅप जब्त किया था। दिल्ली पुलिस ने दावा करते हुए कहा कि 14 अक्टूबर की रात्रि में नजीब अहमद इंटरनेट पर ही आईएसआईएस नेता का भाषण सुन रहा था।

इसी बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने उसका दरवाजा खटखटाया था। इसके बाद नजीब जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से लापता हो गया था। बाद में जब विश्वविद्यालय परिसर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो नजीब आॅटो रिक्शा से कहीं जाता हुआ दिखाई दिया। अब इस मामले में जांच की जा रही है।

बिहार में ISIS की दस्तक!

आगरा में दो धमाके, मिला ISIS का ख़त, मोदी समेत वीवीआईपी के लिखे नाम

ISIS का हथियार बना हिंदू युवक!

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -