15 अगस्त: जम्मू कश्मीर की घर पंचायत पर फहराया जाएगा तिरंगा, केंद्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी
15 अगस्त: जम्मू कश्मीर की घर पंचायत पर फहराया जाएगा तिरंगा, केंद्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी
Share:

नई दिल्ली: गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने शुक्रवार को बयान देते हुए कहा है कि आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जम्मू कश्मीर की प्रत्येक पंचायत में तिरंगा फहराया जाएगा. इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा एक अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने जम्मू कश्मीर के लोगों से 15 अगस्त को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का भी अनुरोध किया है. 

उन्होंने कहा कि, "इसके लिए, केंद्र सरकार ने प्रदेश के सभी सरपंचों को अधिसूचना जारी कर दी है कि सभी ग्राम पंचायत पंद्रह अगस्त पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना सुनिश्चित करें." उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद अब घाटी में हालात सामान्य हो रहे हैं. रेड्डी ने कहा कि, "हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे है. लोग अपने घर से बाहर आ रहे हैं और कहीं से भी किसी तरह की अनहोनी की कोई खबर नहीं है.

उन्होंने कहा कि, "जम्मू-कश्मीर में बड़ी तादाद में सेना इसलिए तैनात करनी पड़ी क्योंकि पाकिस्तान ने साफ़ तौर पर कहा था वे कुछ भी कर सकते हैं और किसी भी हद तक जा सकते हैं. इसलिए, सुरक्षा के तौर पर सेना की तैनाती की गई. वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और सीपीआईएम नेता सीताराम येचुरी को श्रीनगर हवाई अड्डे से वापस लौटाए जाने पर बयान देते हुए रेड्डी ने कहा कि, "यह सब सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखकर किया गया था. यह कदम राज्य पुलिस द्वारा उठाया गया था." 

जम्मू-कश्मीर में निवेश को बढ़ावा देगी सीआईआई

किस तरह भंसाली ने खुद को संभाला ? पद्मावत पर झेलना पड़ा था देशभर में विरोध

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच माइक हेसन ने दिया इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -